- लोहड़ी की तैयारियों में जुटे शहरवासी

- घरों में है लोहड़ी की तैयारियां हो चुकी है शुरू

Meerut। लोहड़ी की तैयारियां शुरू हो चुकी है। दो दिन बाद ही 13 जनवरी को लोहड़ी है। ऐसे में जहां बाजारों में मक्का, रेवड़ी, मूंगफली की बिक्री में तेजी आ गई है। वहीं घरों में भी खास तैयारियां शुरु हो गई है। बाजार से खरीदारी करने के साथ ही घरों में विशेष पकवान बनाने के साथ ही उपहारों की पैकिंग आदि की तैयारियां शुरु हो गई है।

फुल्ला, मक्का और रेवड़ी है खास

लोहड़ी पर सबसे ज्यादा प्रसाद के रूप में बांटा जाने वाला फुल्ला, मक्का, रेवड़ी की खरीदारी बाजारों में शुरु हो गई है। वहीं कुछ ने पहले से ही मूंगफली और मक्का की बुकिंग करनी शुरु कर दी है। ऐसे में बाजार में काफी चहल- पहल शुरु हो गई है। बुढ़ाना गेट में रामचंद्र सहाय संदीप जी रेवड़ी विक्रेता संदीप ने बताया कि रेवड़ी के लिए कस्टमर पहले से बुकिंग करा रहे हैं। वहीं सदर बलबुजा बाजार स्थित मूंगफली विक्रेता समीर ने बताया कि कस्टमर पहले से ही मूंगफली की बुकिंग करा रहे हैं।

हो रही है पैकिंग

घरों में भी इस बार विशेष तैयारियां चल रही हैं। अपने नाते रिश्तेदारों को देने के लिए विशेष उपहारों की पैकिंग की तैयारियां चल रही हैं। वहीं लोहड़ी पर कौन सा परिधान पहन रहा है इसको लेकर भी काफी तैयारियां चल रही हैं। इसके साथ ही अगर किसी के घर पहली लोहड़ी है तो उसकी भी तैयारियां चल रही हैं।

पार्लरों में हो रही बुकिंग

जहां त्योहारों को लेकर तैयारियां तेजी से हो रही हैं। वहीं महिलाओं ने तो पार्लरों में भी बुकिंग कर ली है। ऐसे में पार्लर भी हाउसफुल चल रहे है। बेगमबाग फोर एवर ब्यूटी पार्लर की हेड प्रतिभा ने बताया कि लोहड़ी के चलते बुकिंग ज्यादा है। वहीं लोरिएट ब्यूटी पार्लर की संचालिका नविता जैन ने बताया कि उनके पार्लर में भी काफी बुकिंग हो गई हैं।

चल रही हैं तैयारियां

हमारे घर में तो अभी भाई की पहली लोहड़ी है। इसके लिए बहुत तैयारियां चल रही है। रिश्तेदारों को गिफ्ट देने से लेकर ड्रेस तक की तैयारियां कर रहे हैं।

चारु मेहरा

दो दिन बाद त्योहार है, इसके लिए मार्केट से शॉपिंग कर ली है। अभी ड्रेस डिसाइड नहीं की है पार्लर की भी बुकिंग करनी है।

गोल्डी चोपड़ा

हम सभी रिश्तेदार मिलकर लोहड़ी का त्योहार मनाते हैं। इसलिए गेटअप भी च्च्छा होना चाहिए, इसके लिए अभी कंफ्यूजन में हूं कि क्या पहनूं।

सरबजीत कौर

पकवान क्या बनने हैं, क्या गिफ्ट देने है इसकी तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा थोड़ा सा घर की सजावट भी करते हैं

शैली