-दक्षिणी के प्रत्याशी डॉ। राजेश मिश्रा के लिए आयोजित सभा में बोले आरजेडी अध्यक्ष

-कहा, अमेरिका के ट्रंप व मोदी जुड़वा भाई, दोनों कर रहे सोसाइटी को बांटने का काम

VARANASI

पूर्व रेल मंत्री व आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने सिर्फ समाज को बांटने का काम किया। अमेरिका के डोनाल्ड ट्रंप व इंडिया के नरेंद्र मोदी दोनों जुड़वा भाई हैं। दोनों सोसाइटी को बांटने का काम कर रहे हैं। कहा, बिहार की पब्लिक ने बीजेपी को दिल्ली फेंक दिया है। अब बारी आप लोगों की है। ये बातें लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को नाटी इमली बुनकर कॉलोनी के बाद शहर दक्षिणी के सपा-कांग्रेस गठबंधन के कैंडीडेट डॉ। राजेश मिश्र के समर्थन में डीएवी कॉलेज में आयोजित जनसभा में कहीं। उन्होंने बीजेपी पर शब्दों के बाण चलाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने बोला था कि गंगा मईया ने बुलाया है। सभी जानते हैं कि गंगा मां लोगों को कब बुलाती हैं। गंगा मईया ने नरेंद्र मोदी को इसलिए बुलाया कि उनका अब राजनीतिक पतन हो चुका है।

ओबामा अच्छे राष्ट्रपति

कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा अच्छी बात करते हैं। उन्होंने भारत के दौरे से लौट कर अमेरिका में बोले कि जिस प्रकार से भारत में नस्लभेद व धर्मभेद है उसमें असहिष्णुता साफ झलकती है। कहा कि असहिष्णुता ऐसी है कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी होते तो वह भी शर्मा जाते। कहा कि भाजपा हिंदू व मुसलमानों को बांटने काम काम कर रही है। धु्रवीकरण के लिए ही बनारस की गलियों को छान रहे हैं। अमित शाह ने भी गोरखपुर में यही किया। जिस इलाके में मुस्लिमों की आबादी अधिक थी वहां योगी आदित्यनाथ के साथ रोड शो निकाला लेकिन जिस तरह मुस्लिम समाज ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, वह तारीफ के काबिल है। कहा कि पूरा कैबिनेट बनारस में डेरा डाले है। उन्होंने कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को भी बुला लिया है लेकिन इससे यहां की जनता को बरगलाया नहीं जा सकता। यहां के मतदाता समझदार हैं। कहा कि बीजेपी की सेंट्रल गवर्नमेंट ने पब्लिक को ठगा है। घरेलू गैस का दाम बढ़ा दिया है। अब तो एटीएम से पैसा निकालोगे तो उसमें भी क्7फ् रुपये टैक्स लगेगा।

फिर लिए निशाने पर

लालू प्रसाद यादव नरेंद्र मोदी को फिर अपशब्द बोले। कहा कि वे तालियां बजाकर भाषण देते हैं। बताइए ऐसा कौन करता है उन्होंने मोदी के संबोधन भाईयों व बहनों को लेकर भी कटाक्ष किया। मंच से उसी तरह एक्टिंग कर कहा कि पीएम मोदी भाईयों व बहनों शब्द बोलने के इतने आदतीय हैं कि लोकसभा में भी इससे परहेज नहीं कर सके।

बुजुर्ग को बताया समधी

लालू प्रसाद यादव ने जनसभा में लोगों को हंसाने में भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। कहा कि यहां के बुजुर्ग हमारे समधी हैं और उनकी घरवाली हमारी समधन। यह सुनते ही ठहाकों से आयोजन स्थल गूंज उठा। तभी शांत कराते हुए कहा कि चुप रहा मरदे इसके बाद तो लोगों की हंसी थम नहीं रही थी। मजाक में ही लालू ने बेहतरीन ढंग से सेंट परसेंट वोटिंग की अपील भी की। सभा में मनोज राय धूपचंडी, जुबैर खान, राबिया कलाम, बदरूद्दीन, अशोक सिंह, भोलानाथ यादव, अनवारूल हसन, रामवचन पांडेय, प्रजानाथ शर्मा, सीताराम केसरी, डॉ। जेपी तिवारी, विष्णु शर्मा, इरशाद, हाजी रईस अहमद, सुरेंद्र गोयल आदि मौजूद रहे।