-काशी विद्यापीठ में भाजपा के होने वाले कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस हुई मुखर

-विरोध के लिए कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ताओं ने बनायी रणनीति

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के खेल मैदान में भाजपा के युवा उद्घोष कार्यक्रम को लेकर कांग्रेस मुखर विरोध कर रही है। उसकी मांग है कि शिक्षण संस्थानों का जबरिया भगवाकरण बंद किया जाए। इसको लेकर कांग्रेस सेवादल की ओर से पर्चा भी छपवाया गया है जिसे जनता के बीच वितरित किया जा रहा है। पर्चे पर 'शिक्षण संस्थाओं का जबरिया भगवाकरण बंद करो' का स्लोगन लिखा गया है। इस पर्चे के माध्यम से जस्टिस लोया की हत्या का मसला भी उछाला गया है।

की गोपनीय बैठक

दूसरी ओर जिला कांग्रेस सेवादल की ओर से भाजपा के युवा उद्घोष कार्यक्रम का विरोध करने की रणनीति बनाई जा रही है। इसका दावा खुद जिला कांग्रेस सेवादल के जिलाध्यक्ष हरीश मिश्रा कर रहे हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस के 150 कार्यकर्ता भाजपा के कार्यक्रम के दिन मंच पर चढ़कर विरोध करेंगे। इस दौरान कार्यकर्ता जस्टिस लोया के हत्यारे वापस जाओ के नारे लगाएंगे और तख्तियां दिखाएंगे। कार्यकर्ताओं के हाथ में काला झंडा भी होगा जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को दिखाया जाएगा। इसको लेकर गुरुवार को सेवादल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने काशी विद्यापीठ स्थित कैंप कार्यालय में गोपनीय बैठक आयोजित की गई, जिसमें विजय उपाध्याय, आशीष केशरी, बबलू बिंद, स्नेह जायसवाल, कुलदीप, संतोष सेठ, कमल तिवारी, देवी प्रसाद यादव, ओपी पांडेय, मनोज द्विवेदी आदि को जिम्मेदारियां सौंपी गई।

--------------------

मजबूती देने जुड़ रहे पुराने कांग्रेसजन

महानगर कांग्रेस के नेता व रामापुरा वार्ड के निर्दल पार्षद प्रत्याशी प्रमोद वर्मा ने मय साथियों सहित गुरुवार को फिर से पार्टी का दामन थाम लिया। प्रमोद वर्मा नगर निकाय चुनाव के दौरान टिकट बंटवारे को लेकर नाराज थे और तीन दर्जन साथियों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने स्वयं उनके आवास पर जाकर प्रमोद वर्मा को पार्टी में शामिल कराने पर बल दिया। और अंगवस्त्र ओढ़ाकर पार्टी की सदस्यता प्रदान की। इस अवसर पर अनिल श्रीवास्तव, देवेंद्र सिंह, गणेश शंकर पांडेय, अतुल मालवीय, अरविंद किशोर राय, रविशंकर पाठक आदि मौजूद थे।