अब तक कांग्रेस का ट्रेडीशन रहा है कि वो इलेक्शन की डेट अनाउंस होने के बाद इलेक्शन से कुछ दिन पहले ही अपने कैंडीडेट्स की लिस्ट रिलीज करती है लेकिन सबको सरप्राइज करते हुए इस बार उन्होंने इलेक्शन डेट्स के पता चलने के पहले ही 24 कैंडीडेट्स की अपनी फर्स्ट लिस्ट रिलीज कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी के दिल्ली के तमाम दमदार लीडर्स को जगह मिली है. स्टेट कांग्रेस प्रेसिडेंट अरविंदर सिंह लवली और फारमर मिनिस्टर हारून यूसुफ सहित इस लिस्ट में चार और फारमर मिनिस्टर्स के नाम शामिल किए गए हैं.

कांग्रेस जनरल सेकेरट्री मधुसूदन मिस्त्री ने थर्स डे को ये लिस्ट रिलीज की थी. ऐसा सुनने में आ रहा है कि इस लिस्ट को कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी के अंडर में पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने कुल 25 कैंडीडेट्स की लिस्ट फाइनल की थी, लेकिन कृष्णा नगर से पार्टी कैंडीडेट बंसीलाल के नाम पर पार्टी के ही कुछ लीडर्स के आब्जेक्शन करने और फिर उनके अगेंस्ट क्रिमिनल केस फाइल होने के बाद उनके नाम का अनाउंसमेंट होल्ड कर दिया गया है.

लास्ट असेंबली इलेक्शन में जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर जीत हासिल करने वाले शोएब इकबाल और कांग्रेस के सारे आठ लास्ट टाइम के विनिंग कैंडीडेट्स को दोबारा इलेक्शन फाइट करने के लिए ग्रीन सिग्नाल दे दिया गया है. इसके साथ ही पिछले इलेक्शन में सेकेंड प्लेस पर रहे 16 कैंडीडेट्स में से 11 को इस फर्स्ट लिस्ट में शामिल किया गया है. महरौली और तुगलकाबाद से उन्हीं कैंडीडेट्स का टिकट रिपीट किया गया है, जिन्हें पार्टी हाईकमान ने कुछ टाइम पहले यहां से बाई इलेक्शन के लिए कैंडीडेट अनाउंस किया था लेकिन असेंबली भंग होने की वजह से बाई इलेक्शन नहीं कराए जा सके.

Hindi News from India News Desk

Posted By: Molly Seth

National News inextlive from India News Desk