- हरदिया पिछौरा के धर्मेद्र से तय हुई थी चांदनी की शादी

- बारात आने के 24 घंटे पहले कांस्टेबल ने भेजी सूचना

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : बहराइच पुलिस लाइन में तैनात कांस्टेबल ने रुपए के लिए शादी तोड़ दी। आरोप है कि 10 लाख की डिमांड पूरी न होने पर उसने पहले फोन किया, बाद में चिट्ठी भेजकर रिश्ता तोड़ने की सूचना दी। बारात आने के 24 घंटे पहले आई सूचना से मेंहदी रचा रही दुल्हन अचेत हो गई। पूरी फैमिली को सांप सूंघ गया। घटना कैंट एरिया के मोहद्दीपुर मोहल्ले की है। शादी टूटने गम में डूबी फैमिली ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की है। कैंट पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

पांच मई को धूमधाम से हुआ तिलक

मोहद्दीपुर निवासी भगवानदास की पांच संतानों में दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी चांदनी डीडीयू गोरखपुर यूनिवर्सिटी में बीए सेकेंड ईयर की छात्रा है। करीब नौ माह पूर्व भगवानदास ने चांदनी की शादी बेलीपार एरिया के हरदिया पिछौरान निवासी राधेश्याम के बेटे धर्मेद्र से तय की। उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल धर्मेद्र की तैनाती बहराइच पुलिस लाइन में हैं। लेनदेन में चार लाख रुपए नकदी, बाइक, चेन और अंगूठी तय हुई। कांस्टेबल के रिश्तेदार महेसरा निवासी प्यारे प्रधान ने पूरा मामला तय कराया। 19 सितंबर को गोरखनाथ मंदिर में वरक्षा हुआ। इसके बाद दोनों पक्षों की राजीखुशी से पांच मई को तिलक और नौ मई को शादी का प्रोग्राम तय हुआ। पांच मई को बड़े ही धूमधाम से धर्मेद्र का तिलक हुआ। तिलक की थाल में दो लाख नकदी और अन्य सामान भी चढ़ाया गया।

घंटी बजते ही शादी की तैयारियों पर लगा ग्रहण

नौ मई को बारात आने की तैयारी में फ्राइडे को चांदनी की पूरी फैमिली जुटी थी। तभी अचानक मोबाइल पर आई सूचना से पूरी फैमिली दंग रह गई। आरोप है कि कांस्टेबल ने फोन करके शादी तोड़ने की बात की। उसने बारात लाने से मना कर दिया। एक पत्र भी चांदनी के घर पहुंचा जिसमें कांस्टेबल ने रिश्ता तोड़ने की बात की। शादी टूटने से फैमिली निराश हो गए। सभी तैयारियों पर ब्रेक लग गया। परेशान हाल लोगों ने पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई की मांग की। चांदनी के फैमिली मेंबर्स ने पुलिस को बताया कि लालची धर्मेद्र ने चांदनी पर अनर्गल आरोप लगाए हैं।

महिला कांस्टेबल से चल रहा प्रेम संबंध

चांदनी के फैमिली मेंबर्स ने कहा कि शादी तय होने के बाद चांदनी और धर्मेद्र के बीच मोबाइल पर बात होने लगी। धर्मेद्र ने शहर में कई बार चांदनी को मिलने के लिए बुलाया भी। यदि चांदनी का किसी से प्रेम संबंध होता तो यह बात अभी तक छिपती नहीं। चांदनी के घरवालों ने कहा कि लखनऊ की एक युवती कांस्टेबल है। उसके साथ धर्मेद्र की दोस्ती थी। शादी की सूचना पर वह बेलीपार आ धमकी। तभी से वह धर्मेद्र के घर डटी है। इसलिए धर्मेद्र ने चांदनी से रिश्ता तोड़ दिया। उधर सिपाही ने कहा कि मोहद्दीपुर के कुछ युवक उसको फोन करके शादी तोड़ने की धमकी दे रहे थे।

धर्मेद्र ने कई बार चांदनी से पूछा था कि उसको कितना सामान मिल रहा है। उसने नकद की रकम 10 लाख होने की इच्छा जताई, लेकिन हम लोग पहले से तय रकम दे रहे थे। रुपए के लालच में आकर उसने मेरी बेटी से शादी नहीं की। पहले ही उसकी नीयत सामने आ गई इसलिए अब हम लोग वहां पर शादी नहीं करेंगे।

भगवानदास, युवती के पिता

मेरा किसी से कोई संबंध नहीं है। मैं किसी महिला कांस्टेबल को नहीं जानता हूं। तिलक के बाद मेरे मोबाइल पर दो बार धमकी दी गई। किसी ने कहा कि शादी करने आए तो हत्या कर दी जाएगी। फोन करने वाला खुद को चांदनी का प्रेमी बताता था। ऐसी स्थिति में कौन शादी कर सकता है।

धर्मेद्र कुमार, कांस्टेबल, युवती का मंगेतर

चांदनी के पित़ा भगवान् दास ने सिपाही धर्मेद्र और उसके परिजनों के खिलाफ तहरीर दी है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अतुल सोनकर, सीओ कैंट