-बिहारीपुर हॉटस्पॉट एरिया में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी बरत रहे लापरवाही

बरेली-हॉटस्पॉट एरिया में कोई भी शख्स अंदर-बाहर नहीं जा सकता है। कोई भी मूवमेंट न हो इसके लिए एरिया को सील कर बैरीकेटिंग कर फोर्स तैनात की जाती है लेकिन बिहारीपुर हॉटस्पॉट एरिया में पिकेट पर लेडी कांस्टेबल की ड्यूटी लगाई है। ड्यूटी पर तैनात लेडी कांस्टेबल मोबाइल पर सोशल मीडिया में बिजी हो जाती हैं और लोग बल्लियां जंप कर अंदर-बाहर होते रहते हैं।

बैरियर पर कुछ सख्ती

हॉटस्पॉट में लोगों को उनके घरों में ही राशन, फल, सब्जी और दवाइयां उपलब्ध करायी जाती हैं। यहां से कोई भी बाहर सामान लेने नहीं जा सकता है लेकिन इसके बावजूद भी लोग बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। यहां 3 बैरियर और 28 पिकेट लगाए गए हैं, बैरियर पर तैनात पुलिसकर्मी तो सख्ती कर लोगों को अंदर भगा देते हैं लेकिन पिकेट लगायी गई हैं, जहां से लोग बल्लियां जंप कर निकल आते हैं।

खुद ही बैरियर उठा लिया

हॉटस्पॉट में जिला पंचायत के पास बनाए गए बैरियर पर दो महिलाएं बाहर निकलने की कोशिश कर रही थीं, जिन्हें अंदर भेज दिया गया, लेकिन इसी दौरान एक पुलिसकर्मी अंदर से आया और बैरियर खोलने के लिए बोला। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने उसे मना किया तो पुलिसकर्मी ने खुद ही बैरियर खींच लिया और वहां से निकल गया। इसी तरह से एक होमगार्ड भी बाहर से साइकिल उठाकर अंदर चला गया। इसी तरह से जीआईसी के पास तैनात एक लेडी होमगार्ड कुर्सी पर आराम से जूते उतारकर बैठी थी।

कुर्सी पर बैठी रहीं

किशोर बाजार के पास पिकेट पर 3 लेडी कांस्टेबल दिखीं, जिसमें एक लेडी कांस्टेबल स्कूटी पर सवार होकर चली गई। दो लेडी कांस्टेबल वहां पर कुर्सी पर बैठकर आराम से मोबाइल में बिजी थीं। इसी दौरान एक युवक बाहर से बल्ली जंप कर अंदर चला गया। तब जाकर पुलिसकर्मियों ने उसे टोका तो उसने बताया कि वह एटीएम से पैसे निकालने गया था। कुछ देर बाद एक शख्स अंडे की क्रेट लेकर बल्लियों के बीच से निकल गया। इस पर अंदर कुछ दूरी पर तैनात लेडी कांस्टेबल ने रोका और बाहर ड्यूटी पर तैनात लेडी कांस्टेबल से पूछा कि वह शख्स अंदर कैसे आ गया लेकिन लेडी कांस्टेबल ने कोई जवाब देना उचित नहीं समझा। इस तरह से पिकेट पर पुलिस की ठील का लोग गलत फायदा उठा रहे हैं।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner