- बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से कंज्यूमर्स परेशान

- न जमा हुए बिल, न हुआ बिजली बिल सुधार

GORAKHPUR: बिजली कर्मियों की हड़ताल कंज्यूमर्स के लिए सांसत बन गई। सोमवार को बिजली ऑफिसेज पर बिल जमा करने वालों को निराशा हाथ लगी। एक तरफ जहां बिजली ऑफिसेज के गेट बंद रहे तो दूसरी तरफ कंज्यूमर्स बिना बिल जमा किए ही बैरंग लौट जा रहे थे। कामकाज पूरी तरह से ठप रहा और काउंटर बंद रहे। इसकी वजह से जोन में करीब पांच करोड़ का राजस्व प्रभावित हुआ।

पीएफ घोटाले के विरोध में बिजली निगम के अधिकारी और कर्मचारी सोमवार को पूर्ण कार्य बहिष्कार पर रहे। चीफ इंजीनियर ऑफिस पर धरना प्रदर्शन किया और सरकार और पावर कॉरपोरेशन के जिम्मेदारों के खिलाफ रोष व्यक्त किया। साथ ही कर्मचारियों ने पीएफ की गारंटी की मांग उठाई। इस बीच शास्त्री चौक, बक्शीपुर उपकेंद्र, टाउन हाल बिजली घर, राप्तीनगर उपकेंद्र, रुस्तमपुर उपकेंद्र, मोहद्दीपुर बिजली घर पर बिल जमा करने और बिल सुधार कराने वाले कंज्यूमर्स के आने का सिलसिला जारी रहा। लेकिन बिजली घरों पर कर्मचारियों की मौजूदगी न होने से उन्हें मायूस लौटना पड़ा। कंज्यूमर्स का कहना था कि किसी तरह समय निकाल बिल जमा करने पहुंचे लेकिन हड़ताल के चलते निराशा हाथ लगी।

आज भी ठप रहेंगे काम

संघर्ष समिति के जिला सचिव बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को भी बिजली से जुड़े सभी कार्य पूरी तरह से बंद रहेंगे। बिजली सप्लाई में बाधा आई तो भी बिजली कर्मियों की ओर से कोई सहयोग नहीं होगा। सरकार को उसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।

आसन किस्त योजना भी प्रभावित

सरकार की ओर से शुरू की गई आसान किस्त योजना भी बिजली कर्मियों के पूर्ण कार्य बहिष्कार के चलते प्रभावित रही। सोमवार को भी जोन में कहीं इस योजना के तहत रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका।

कोट्स

सुबह 10 बजे शास्त्री चौक स्थित उपकेंद्र पर बिल जमा करने पहुंचा। यहां पता चला कि कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर हैं। काउंटर बंद रहे जिसकी वजह से बिल नहीं जमा हो सका।

संदीप, प्रोफेशनल

बिल गड़बड़ आ गया है। बिल का सुधार कराने के लिए बक्शीपुर उपकेंद्र पर पहुंचा मगर यहां पर न तो कर्मचारी मिले और ना ही अफसर। काउंटर भी बंद रहा जिसकी वजह से मायूस लौटना पड़ा।

संजय दीक्षित, प्रोफेशनल

बिजली कर्मियों के पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार पर चले जाने से सोमवार को बिल नहीं जमा हो सका। इसके अलावा अन्य कार्य भी प्रभावित रहे। जिसकी वजह से कंज्यूमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा।

संदीप शर्मा, प्रोफेशनल