चोरी की लगातार हो रही वारदातों पर एसएसपी आवास का किया घेराव

नैनी पुलिस पर लगाया आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नैनी पुलिस स्टेशन एरिया में चोरी की वारदातों में बाढ़ सी आ गयी है। पुलिस पीडि़तों की मदद के बजाय चोरों से सांठगांठ कर बैठी है। ऐसे ही आरोप लगाते हुए व्यापारियों ने मंगलवार को एसएसपी ऑफिस का घेराव किया। एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। उन्हें हकीकत से अवगत कराते हुए कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

पैसा लेकर आरोपियों को छोड़ा

प्रयाग व्यापार मंडल व पुराना व्यापार मंडल नैनी की ओर से घेराव का नेतृत्व कर रहे व्यापार मंडल के अध्यक्ष विनय कुशवाहा ने एसएसपी को बताया कि क्षेत्र में चोरी, छिनैती की वारदातें बढ़ी हैं। इंस्पेक्टर व चौकी प्रभारी नैनी जुआरियों को शह दे रहे हैं। हाल ही में व्यापारियों ने एक गल्ले की दुकान से एक चोर को रंगे हाथ पकड़ पुलिस को सौंपा था। पुलिस ने चोर की निशानदेही पर चोरी किया गया सामान बरामद कर लिया। पुलिस ने उन पांच व्यक्तियों को पकड़ा जो चोरी का सामन लेकर बेचा करते थे। इसके बावजूद पुलिस ने पैसा लेकर आरोपियों को छोड़ दिया।

पुलिस की शह पर बिक रही शराब

थाने से कुछ दूरी पर पुलिस की मिलीभगत से कच्ची शराब की दुकान चोरी छुपे संचालित कराई जा रही है। इसकी वजह से मोहल्ले के युवाओं पर गलत असर पड़ रहा है। व्यापारियों ने अधिकारी को कार्रवाई के लिए तीन दिन का समय दिया है। एसएसपी ने शिकायतों को सुनने के बाद आश्वासन दिया कि जल्द ही जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। इस बावत व्यापारियों की तरफ से एक बैठक भी अध्यक्ष के आवास पर की गई।