-घर से स्टडी करने के लिए निकले थे तीन छात्र

-स्कूल नहीं पहुंचे, जांच में पता चला भाग निकले मुम्बई

-पुलिस ने मामला घुमाया नहीं दर्ज की रिपोर्ट

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पैरेंट्स जरा ध्यान दें। इस बात की कि उनके बच्चे क्या कर रहे हैं। उनकी दिनचर्या क्या हैं। स्कूल से घर लौटे के बाद सिर्फ स्टडी की बात ही नहीं बल्कि उनके पर्सनल बातें भी जानने की कोशिश करें। कहीं ऐसा न हो वे अपने प्लानिंग में कामयाब हो जाएं और आपको इसकी भनक तक न लगे। सिविल लाइंस एरिया में स्थित एक स्कूल में स्टडी करने वाले तीन लड़के कालेज के लिए निकले और किसी को हवा तक नहीं लगी। शक है कि तीनों मुम्बई भाग निकले हैं।

हाई स्कूल के तीनों छात्र

राजेश, पवन और अशोक (तीनों परिवर्तित नाम) दोस्त हैं। सिविल लाइंस एरिया में स्थित एक हिन्दी मीडियम स्कूल में स्टडी करते हैं। राजेश राजापुर कैंट, पवन कटरा और अशोक की फैमिली सोहबतियाबाग एरिया में रहती है। तीनों दोस्तों ने अपने सपनों को सच करने के लिए प्लानिंग कर लिए थे। एक साथ स्कूल जाने के बहाने घर से निकले और गायब हो गए। जब वे स्कूल से घर नहीं लौटे तब घर वाले उनकी तलाश शुरू कर दिए। राजेश के पैरेंट्स कैंट पुलिस स्टेशन पहुंचे। वहां पर पुलिस को अपने बेटे के बारे में बताया कि वह स्कूल के लिए निकला था और उसके बाद से उसका पता नहीं चला। पुलिस स्टेशन में राजेश के घर वालों को बताया गया कि वह स्कूल से गायब हुआ है और स्कूल सिविल लाइंस एरिया में आता है। यही हाल पवन और अशोक के घर वालों के साथ भी हुआ। तीनों की फैमिली मेम्बर्स अब मदद के लिए सिविल लाइंस थाने पहुंचे। यहां पर पुलिस ने स्कूल से क्रास चेक किया तो पता चला कि तीनों लड़के स्कूल पहुंचे ही नहीं थे। अब सिविल लाइंस पुलिस ने भी रिपोर्ट दर्ज नहीं किया। साफ कह दिया कि जब बच्चे स्कूल पहुंचे ही नहीं थे तो सिविल लाइंस का मामला कहां से बनता है।

पूरी थी तैयारी

तीनों बच्चों के पैरेंट्स उनके इस हरकत से परेशान हो गए। फिर उनके क्लास में पढ़ने वाले बच्चों से पूछताछ शुरू की। दोस्तों ने बताया कि तीनों मुम्बई जाने की बात कह रहे थे। फैमिली मेम्बर्स ने भी घर की तलाशी लेने के बात यह स्वीकारा कि उन्होंने अपने बैग में बुक्स की जगह कपड़े और सामान भर कर निकले थे।

रेलवे पुलिस है एलर्ट

इस केस की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने रेलवे पुलिस की मदद मांगी। रेलवे पुलिस ने मुम्बई जाने वाली सभी ट्रेनों में पुलिस को एलर्ट कर दिया है। बता दिया गया है कि तीन बच्चे एक साथ मुम्बई जाते दिखें तो उन्हें पकड़ लिया जाए। तीनों इलाहाबाद के रहने वाले हैं। और घर से भाग कर जा रहे हैं। देर रात तक तीनों बच्चों का कुछ पता नहीं चल सका था।