-आरयू में 2 सितंबर को होगा कन्वोकेशन, कैंपस में हो रही तैयारियां

-यूएएफएम लगे स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी करने के बाद आरयू ने फाइनल की टॉपर्स की लिस्ट

बरेली: आरयू ने बीपीएड के यूएफएम लगे 35 कैंडिडेट्स का रिजल्ट मंडे को जारी कर दिया। इसके साथ ही कन्वोकेशन में टॉपर्स की लिस्ट भी फाइनल हो गई। इससे पहले आरयू ने 82 टॉपर्स की लिस्ट जारी की गई थी, लेकिन लेकिन दो सब्जेक्ट का रिजल्ट मंडे को घोषित होने से अब गोल्ड मेडल पाने वाले कैंडिडेट्स की संख्या 84 हो गई है।

इस बार नहीं आई कोई आपत्ति

कन्वोकेशन के लिए आरयू हर बार गोल्ड मेडल की टेंटटिव लिस्ट जारी करता था, जिस पर 15 दिन के अंदर आपत्ति कैंडिडेट्स से मांगी जाती थी। हर बार आपत्ति दर्जनों की संख्या में आती थी जिसका निस्तारण कर फाइनल लिस्ट जारी होती थी। लेकिन इस बार कैंडिडेट्स ने कोई आपत्ति नहीं लगाई। जिसके बाद आरयू ने फाइनल लिस्ट जारी कर दी है।

आईनेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

आरयू के संबद्ध कॉलेज वीरांगना रानी अवंती बाई लोधी से एमए करने वाली पीलीभीत की छात्रा का रिजल्ट आरयू ने आरडी लगाने के बाद रोक दिया। जबकि वह होम साइंस की गोल्ड मेडल पाने वालों में नाम सबसे ऊपर उसी का था। छात्रा ने इस मामले में आरयू में शिकायत कर रिजल्ट जारी कराने के लिए अप्लीकेशन दिया। इस मामले को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से पब्लिश किया था। जिसे आरयू ने संज्ञान में लेते हुए मंडे को रिजल्ट जारी कर दिया। अब छात्रा को गोल्ड मेडल की लिस्ट में नाम शामिल कर लिया गया है।

रैगिंग पर नहीं कोई कार्रवाई

आरयू में संडे रात को मटकी फोड़ प्रतियोगिता थी। जिसमें जूनियर ने मटकी फोड़ने के लिए पूरी तैयारी थी मटकी रात को फोड़ी जानी थी लेकिन आरयू के ही सीनियर्स ने उससे पहले ही मटकी फोड़ दी। मामला बढ़ा तो जूनियर और सीनियर्स के बीच विवाद हुआ। हालंाकि मामला शांत हो गया। लेकिन इस मामले में आरयू ने कोई कार्रवाई नहीे की।

रेनोवेशन से मेन गेट पर 'ताला'

कन्वोकेशन को लेकर आरयू में रेनोवेशन का काम जोरों पर चल रहा है। इसके लिए तीन दिन से लगातार मेन गेट का रेनोवेशन के चलते बंद कर दिया है। हालांकि इससे आरयू के अंदर आने टीचर्स स्टूडेंट्स और कर्मचारियों को भी प्रॉब्लम हुई। सभी लोगों ने अपने वाहनों को मेन गेट के सामने ही पार्क किए उसके बाद ही आरयू जा सके।