हर एक घंटे में बजा हूटर तो हाथ किए गए सेनिटाइज

मुंह से मास्क नीचे खिसकाने पर चलान के साथ हिदायत

अन्य दिनों से आधी संख्या में पहुंचे मंडी में लोडर

देहरादून।

दून की सबसे बड़ी सब्जी मंडी निरंजनपुर में 3 कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद मंडी प्रशासन अलर्ट है। वेडनसडे को यहां 5 ऐसे व्यापारियों के मास्क न लगाने पर चलान काटे गए, जिन्होंने कुछ देर के लिए मास्क को मुंह से नीचे खिसकाया हुआ था और बात कर रहे थे। अधिकारियों ने मंडी का इंस्पेक्शन कर न सिर्फ इन व्यापारियों को वार्निग दी, बल्कि हर घंटे व्यापारियों को हैंड सेनिटाइनज करने के लिए हूटर सिस्टम भी शुरू किया है।

जरा सी लापरवाही और चालान

मंडी अधिकारियों और पुलिस की ओर से वेडनसडे को जब मंडी का इंस्पेक्शन किया गया तो इस दौरान एक के बाद 5 ऐसे व्यापारी दिखे। जिन्होंने मास्क तो पहना हुआ था लेकिन उसको मुंह से हटाकर बात कर रहे थे। ऐसे में टीम की ओर से व्यापारियों को सख्त हिदायत देते हुए उनका एक-एक हजार का चलान काटा गया। साथ ही उन्हें हिदायत दी गई कि मास्क मुंह पर ही लगा होना चाहिए। इसके साथ ही लोगों से सोशल डिस्टें¨सग के नियमों का पालन करने को कहा।

मंडी में अलर्ट

- मंडी को डेली सेनिटाइज किया जा रहा है।

- आढ़तियों को हर घंटे हैंड सेनिटाइज करने के निर्देश।

- सब्जी सप्लाई करने वाले ड्राइवर-कंडक्टर को ट्रक से नीचे उतरना भी मना।

- सिर्फ दुकान के पल्लेदार ही उतारेंगे ट्रकों से सब्जी।

109 लोडर ही पहुंचे

अन्य दिनों में जहां 220 तक लोडर मंडी पहुंचते हैं, वहीं वेडनसडे को केवल 109 लोडर ही पहुंचे। मंडी पहुंचे 18 हजार ¨क्वटल फल-सब्जी में से 10 हजार ¨क्वटल ही उठा। हालांकि अधिक संख्या में आलू, प्याज ही बचा जो कि थर्सडे को उठेगा।

--

यहां-यहां से पहुंची गाडि़यां

महाराष्ट्र, इंदौर, गुजरात, बेंगलुरू, हैदराबाद

--

मंडी में मास्क पहनने को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मास्क मुंह पर ही होना चाहिए। वेडनसडे को पांच व्यापारियों के चलान किए गए। मंडी में थर्मल स्क्रीनिंग, सेनिटाइजर और ग्ल्वस भी अनिवार्य कर दिए गए हैं। साथ ही हर एक घंटे में हैंड सेनिटाइज करने के निर्देश हैं।

- विजय प्रसाद थपलियाल, मंडी सचिव