- डॉक्टर, नर्स, एंबुलेंस टेक्नीशियन समेत नौ को कोरोना

- साढ़ामऊ अस्पताल में हरदोई की टीम थी तैनात, सब्जी मंडी में वायरस बरकरार

रुष्टयहृह्रङ्ख : शहर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आम व्यक्ति के साथ-साथ मेडिकल स्टाफ भी संक्रमण भी चपेट में आ रहा है। ऐसे में बीकेटी अस्पताल के डॉक्टर, नर्स, 108 एंबुलेंस का टेक्नीशियन समेत नौ में वायरस की पुष्टि हुई। रिपोर्ट आते ही स्टाफ में में हड़कंप मच गया। अस्पताल को बंद कर दिया गया।

1 महिला डॉक्टर, 2 नर्स संक्रमित

बीकेटी स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल में कोरोना के 65 मरीज भर्ती किए गए हैं। इसमें से अधिकतर ठीक हो गए हैं। वर्तमान में 19 मरीजों का इलाज चल रहा है। मरीजों के इलाज में 25 लोगों का टीम लगी हुई है। सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक अस्पताल की एक महिला डॉक्टर, दो नर्स में क्वारंटीन के 12वें दिन कोरोना की पुष्टि हुई है। ऐसे में स्टाफ को आइसोलेट कर दिया गया है। अस्पताल को सेनेटाइज कर बंद करने का निर्देश दिया गया है। वहीं हॉटस्पॉट में सैंपल कलेक्शन में लगी टीम में तैनात एंबुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन में भी वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एक अमीनाबाद की म हिला में वायरस की पुष्टि हुई है।

सब्जी मंडी में दो और को कोरोना

कैसरबाग में कोरोना का प्रकोप जारी है। यहां की सब्जी मंडी में वायरस बरकरार है। दो पुरुषों में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं सब्जी मंडी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है और कैंसरबाग इलाके में कुल 69 मरीज कोरोना के हो गए हैं।

संक्रमित मजदूरों की संख्या 10 पहुंची

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक मुंबई से लौटे मजदूरों में कोरोना संक्रमण की निगरानी की जा रही है। सभी के टेस्ट कराए जा रहे हैं। रविवार को दो और मजदूरों में वायरस की पुष्टि हुई है। ऐसे में लौटे प्रवासी मजदूरों में अब तक 10 संक्रमित पाए जा चुके हैं।

सहारनपुर के 12 मरीज लखनऊ की लिस्ट से हटाए

शनिवार को राजधानी में कुल मरीजों की संख्या 298 थी। इसमें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती गोंडा निवासी मरीज भी शामिल है। सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक दूसरे जनपदों के मरीज अब लखनऊ में नहीं जोड़े जाएंगे। कारण, यह मरीज संबंधित जनपदों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ऐसे में आंकड़ा अपडेट किया गया है। लखनऊ की लिस्ट में सहारनपुर के शामिल 12 मरीजों को हटा दिया गया है। वहीं गोंडा का मरीज भी नहीं शामिल किया गया। ऐसे में रविवार को नए मरीज आने पर भी कुल मरीजों की संख्या 294 हुई। इसमें 70 मरीज गैर राज्यों के हैं, जो पूर्व में भर्ती हुए थे।

अस्पताल के स्टाफ प्रशिक्षण पर सवाल

बीकेटी के साढ़ामऊ स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल में हरदोई की टीम तैनात की गई है। चर्चा है कि इस टीम कोविड-19 का पूरा प्रशिक्षण नहीं मिला था। ऐसे में भर्ती संक्रमित मरीज के इलाज के दरम्यान चूक हो गई। डॉक्टर, नर्स वायरस की चपेट में आ गईं।

एंबुलेंस के 25 स्टाफ का टेस्ट, संकर्प में आए निगेटिव

शहर में 24 एंबुलेंस 108 की व दो एएलएस कोविड मरीजों की सैंपलिंग व शिफ्टिंग के लिए तैनात की गई हैं। सेवा प्रदाता एजेंसी के प्रवक्ता सुनील यादव के मुताबिक 25 के करीब कमिर्यो का टेस्ट किया गया। सभी निगेटिव आए हैं। वहीं तीन को क्वारंटाइन किया गया है।