ष्ट॥न्यरुढ्ढन्: 15 दिनों तक कोरोनावायरस से जूझने एवं उसे सफलतापूर्वक मात देने के बाद बुधवार को शहर की युवती अपने घर लौट आई। यहां लौटने पर प्रशासनिक पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं आम लोगों ने ताली बजाकर गर्मजोशी से उसका स्वागत किया। दोपहर करीब 2:00 बजे जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल से मुक्त होकर एंबुलेंस के जरिए युवती चाकुलिया पहुंची। यहां रंकिनी मंदिर के समीप पहले से ही घाटशिला के एसडीपीओ राजकिशोर मेहता, चाकुलिया सीओ अर¨वद कुमार ओझा, थाना प्रभारी अनिल नायक, नगर पंचायत उपाध्यक्ष सुमित लोधा, सिटी मैनेजर मोहसिन सलाम समेत अनेक लोग मौजूद थे। एंबुलेंस से बाहर निकलते ही गुलदस्ता देकर का स्वागत किया गया। प्रशासनिक पदाधिकारियों ने युवती की धैर्य, हिम्मत एवं जज्बे की सराहना करते हुए जानलेवा बीमारी को हराकर सकुशल घर लौटने पर बधाई दी।

इससे पहले इलाज के 16वें दिन टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) से उसे अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों ने तालियां बजाकर विदा किया। पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त रविशंकर शुक्ला व एसएसपी एम। तमिल वाणन, सिविल सर्जन डॉ। महेश्वर प्रसाद, टीएमएच के महाप्रबंधक डॉ। राजन चौधरी व टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर। रवि प्रसाद ने गुलदस्ता भेंट किया।

कोरोना की जंग जीत चुकी युवती के साथ उसके संपर्क में आए युवक की रिपोर्ट भी निगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया। युवती व युवक छह मई को कोलकाता से चाकुलिया पहुंचे थे। आठ मई को स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी जिला कंट्रोल रूम को दी, जबकि नौ मई को युवती का स्वाब लिया गया। 11 मई की रात को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो आनन-फानन में युवती व युवक को टीएमएच के कोविड वार्ड में भर्ती किया गया था।

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति के प्रति किसी भी प्रकार की नकारात्मक भावना हमें नहीं रखनी चाहिए। जिलेवासियों से अपील है कि जो लोग बाहर से आ रहे हैं, उसकी सूचना जिला प्रशासन को अवश्य दें, ताकि हम अपनी सर्विलांस टीम के माध्यम से उनकी मॉनिटरिंग कर सकें। बाहर से आने वालों से भी आग्रह है कि जिला प्रशासन के संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में रहने का प्रयास करें। यदि कोई होम क्वारंटाइन में रहना चाहता है तो इसके नियमों का कड़ाई से अनुपालन करें।

एमजीएम में 476 कोरोना संदिग्ध मरीजों की हुई जांच, छह पॉजिटिव

महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में बुधवार को 476 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच हुई। इसमें पश्चिमी सिंहभूम के एक व हजारीबाग के पांच मरीज शामिल हैं। वहीं, पूर्वी सिंहभूम जिले में तीन कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसका जांच टीएमएच अस्पताल में हुई है। शेष निगेटिव हैं। इसमें कोल्हान सहित प्रदेश के दूसरे जिले के रिपोर्ट भी शामिल है। इधर, पूर्वी सिंहभूम जिले से कुल 361 मरीजों का नमूना लिया गया। जिले से अबतक कुल 9247 लोगों का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 7893 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। शेष 1354 नमूने की जांच चल रही है।