स्थिति का जायजा लेने आइजी पहुंचे, पूरे क्षेत्र का किया भ्रमण

मेडिकल टीम पर हमला के दूसरे दिन शांतिपूर्ण रही स्थिति

रांची : हिंदपीढ़ी में स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला और बदसुलूकी के दूसरे दिन पुलिस की सख्ती के बीच शुक्रवार को स्क्रीनिंग की गई। इसके बाद पूरे हिंदपीढ़ी इलाके के 35 प्वाइंट पर स्वास्थ्य जांच की गई। देर शाम तक पुलिस की मुस्तैदी के बीच स्क्रीनिंग चलती रही। स्थिति का जायजा लेने सोमवार को आइजी नवीन कुमार सिंह फिर से हिंदपीढ़ी पहुंचे। कोतवाली डीएसपी को अपने साथ लेकर पूरे इलाके का भ्रमण किया। इस दौरान ड्यूटी पर मिले पुलिसकर्मियों को लॉकडाउन का अनुपालन कराने संबंधित कई दिशा निर्देश भी दिए। इसके बाद वे लौट गए। इधर, देर शाम तक पुलिस व प्रशासन की मौजूदगी में स्क्रीनिंग का काम जारी रहा। बता दें कि देर रात एक संदिग्ध के मिलने पर उसे क्वारंटाइन किया गया है।

वॉलेंटियर पहुंचाते रहे कैंप

स्क्रीनिंग कैंपों में करीब पांच हजार परिवार पहुंचे। इसके लिए नियुक्त वॉलेंटियर्स ने एक-एक घर से लोगों को निकाल कर कैंपों तक पहुंचाया। अमन यूथ सोसाइटी, नजर वेलफेयर सोसाइटी, मिल्लत पंचायत, अंसारी वेलफेयर सोसाइटी, मक्का मस्जिद चौक, सरताज वेलफेयर सोसाइटी, गद्दी एकेडमी, राइन स्कूल सहित अन्य जगहों पर लगे चेकिंग कैंपों पर स्क्रीनिंग कार्य जारी है।

मस्जिदों से चेकअप के लिए एलान

लोगों को जागरूक करने के लिए अलग-अलग मस्जिदों से ऐलान भी करवाए गए। लगातार जागरूक भी किया गया। मेडिकल टीम का मुख्य रूप से वार्ड 22 के पूर्व पार्षद मोहम्मद असलम ,अमन युथ सोसाइटी के अफरोज आलम, ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के पूर्व प्रदेश सचिव मोहम्मद शाहिद, शादाब खान, नदीम इकबाल, मोहम्मद जावेद, अख्तर,मुन्ना ,मोहम्मद तारीख सहितत अन्य ने सहयोग किया।