बीजिंग (रायटर)। चीन में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां बुधवार को कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 490 से ज्यादा हो गई है। कोराेनावायरस के प्रकोप को देखते हुए अमेरिकी एयरलाइंस अलर्ट हो गई है। दो अमेरिकी एयरलाइंस ने हांगकांग के लिए अपनी उड़ान सेवाओं को रोक दिया है। अब तक आई रिपोर्ट के मुताबिक हांगकांग से जापान के योकोहामा में आए एक क्रूज जहाज में लगभग 10 यात्री जांच में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस संबंध में जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को कहा कि जहाज में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा बढ़ सकता है आकंड़ा

जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि अभी 10 यात्रियों में इसकी पुष्टि हुई है लेकिन आकंड़ा बढ़ सकता है क्योंकि कार्निवल कॉर्प जहाज पर लगभग 3,700 यात्री और चालक दल सवार थे। ऐसे में चालकदल समेत सभी यात्रियों की जांच की जा रही है। वहीं चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि मंगलवार को 65 और मौतें हुईं। ऐसे में अब तक कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 490 से ज्यादा हो गई है। सबसे ज्यादा लोग वुहान के लॉक-डाउन सेंट्रल सिटी व उसके आसपास के ही हैं। वहीं दो माैतें चीन के बाहर हुई हैं। मंगलवार को एक 39 वर्षीय व्यक्ति की हांगकांग में मौत हो गई।

हांगकांग में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्त की माैत

हांगकांग में कोरोनावायरस से संक्रमित किसी व्यक्ति की मौत का यह पहला मामला है। यह व्यक्ति वुहान गया था और कोरोनावायरस की चपेट में आ गया था। वुहान की यात्रा के बाद पिछले हफ्ते फिलीपींस में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। चीन में और 3,887 लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब यहां कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में 24,324 पहुंच गई है। वहीं अन्य देशों में भी कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक करीब 24 अन्य देशों में कोरोनावायरस से 176 मामले सामने आए हैं।

International News inextlive from World News Desk