मुंबई (एएनआई)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी के बीच आईपीएल 2020 की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए निर्धारित सम्मेलन कॉल को रद कर दिया गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने एएनआई को बताया, "बीसीसीआई अधिकारियों और आईपीएल फ्रेंचाइजी के बीच आज का कॉन्फ्रेंस कॉल रद हो गया।" सूत्र ने यह भी कहा कि इसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि अगली कॉल कब होगी।

15 अप्रैल तक स्थगित है आईपीएल

बीसीसीआई ने 13 मार्च को कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर एहतियात के तौर पर 15 अप्रैल तक इंडियन प्रीमियर लीग को स्थगित करने का निर्णय लिया था। यही नहीं बोर्ड ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए भी कहा था क्योंकि देश में कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। सूत्र ने कहा, "बीसीसीआई का कार्यालय बंद हो गया है, इसलिए वहां कोई बैठक नहीं हो सकती है, इसलिए होटल में कोई बैठक नहीं हो सकती है, इसलिए उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग का विकल्प चुना था, मगर ये भी नहीं हो पाई।'

आईपीएल पर कोरोना का खतरा

कोरोना वायरस महामारी के चलते देश में आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। और इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण का भाग्य भी अधर में लटका हुआ है क्योंकि सार्वजनिक स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है। हालांकि यह लीग अभी तो सिर्फ 15 अप्रैल तक के लिए टाली गई है, आगे यह संभव हो पाएगी या नहीं इसको लेकर सस्पेंस है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का मानना ​​है कि अगर अप्रैल अंत तक चीजें नियंत्रण में आ जाती हैं और मई के पहले हफ्ते तक पहला मैच खेला जाता है, तो यह लीग जारी रह सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में आईपीएल के भाग्य की भविष्यवाणी करना बहुत कठिन है, बोर्ड अभी भी लीग का आयोजन उस पैटर्न से कर सकता है, जब टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में खेला गया था। लेकिन उसके लिए, पहला मैच मई के पहले सप्ताह तक खेला जाना चाहिए।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk