कानपुर। Coronavirus Effect के चलते देश की धड़कन कहे जाने दिल्ली और मुंबई काफी हद तक लॉकडाउन हो चुके हैं। ऐसे में आईटी प्रोफेशनल्‍स से लेकर तमाम ऑफिस वर्कर्स अपने घरों से ही Work from Home कर रहे हैं। ऐसे में सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी MTNL ने कोरोनवायरस (COVID-19) के खतरनाक मामलों के बीच घर से काम कर रहे लोगों के लिए अपने सभी ब्रॉडबैंड प्‍लांस पर दोगुना इंटरनेट डेटा देने की घोषणा की दी है। फिलहाल यह ऑफर एक महीने के लिए है। इस बात की जानकारी MTNL के साथ ही आईटी मिनिस्‍टर रविशंकर प्रसाद ने भी अपने ऑफिशियल टि्वटर अकांउट पर दी है।

लैंडलाइन और मोबाइल ब्रॉडबैंड दोनों पर मिलेगा दोगुना डेटा

दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी MTNL अब लैंडलाइन और मोबाइल के सभी ब्रॉडबैंड प्लान में एक महीने के लिए डबल इंटरनेट डेटा देगी। यह ऑफर दिल्ली और मुंबई के ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एमटीएनएल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा है कि अब एक महीने के लिए @MTNLOfficial के अपने मौजूदा ब्रॉडबैंड प्लान में डबल इंटरनेट डेटा प्राप्त करें। घर से काम करें और सुरक्षित रहें।

JIO भी दे रहा है 51 दिनों तक डबल डेटा

दूसरी ओर जियो ने भी Work from Home कर रहे अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए 251 रुपए का एक खास रीचार्ज प्‍लान लॉन्‍च कर दिया है। जिसमें ग्राहकों को 51 दिनों तक हर दिन 2GB 4G डेटा मिलेगा। रोज का हाईस्‍पीड डेटा खत्‍म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 64kbps रह जाएगी, जो दिन पूरा होने तक चलेगी। हालांकि जियो के इस खास 'वर्क फ्रॉम होम' प्‍लान में वॉयस कॉल और एसएमएस की सुविधा नहीं है।

mtnl broadband plans में अब मिलेगा डबल डेटा,कोरोना के कारण work from home में आएगा काम

Posted By: Chandramohan Mishra

Technology News inextlive from Technology News Desk