कानपुर। Coronavirus: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने शनिवार को, 2007 टी 20 विश्व कप के हीरो भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी जोगिंदर शर्मा की, कोरोनावायरस महामारी के कठिन समय में सेवा के लिए सराहना की है। हरियाणा पुलिस में डीएसपी जोगिंदर अपने क्रिकेट करियर के बाद में इस समय अत्यधिक संक्रामक बीमारी Covid-19 से लड़ने के लिए तन मन से लगे हुए हैं। इस वायरस के फैलाव को रोकने के लिए भारत में इन दिनों 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है।

कहा रियल वर्ल्ड हीरो

ICC ने ट्विटर पर लिखा है कि 2007 में T20 वर्ल्ड कप के हीरो जोगिंदर शर्मा 2020 में ग्लोबल हेल्थ क्रासिस के दौरान अपनी सेवाओं के चलते रियल वर्ल्ड हीरो में से एक बन गए हैं। शर्मा ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पहले टी 20 वर्ल्ड कप टाइटिल को जीतने के दौरान अपने करियर की सबसे फेमस गेंदबाजी की थी जब भारतीय टीम ने यह मैच पांच रन से जीता क्योंकि शर्मा ने तीसरी गेंद पर मिस्बाह-उल-हक को आउट करके अंतिम विकेट हासिल कर लिया था।

सभी इवेंट हुए पोस्टपोन

इस बीच देश में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सहित दूसरी कई खेल प्रतियोगिताएं या तो पोस्टपोन हो गई हैं या कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण रद्द कर दी गई हैं। आईपीएल का 13 वां संस्करण भी 15 अप्रैल तक निलंबित है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार इस समय देश में 873 कोरोनोवायरस के मामलों का कंफर्मेशन किया गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन WHO ने 11 मार्च को COVID-19 के प्रकोप को महामारी घोषित कर दिया था।

Posted By: Molly Seth

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner