पटना (पीटीआई)। कोरोना वायरस का कहर इन दिनों पूरे देश में बरपा है। इस दाैरान कुछ राज्य ऐसे हैं जहां मामले थम रहे हैं तो कुछ राज्यों में बढ़ रहे हैं। बिहार में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। यहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि साठ से अधिक लोगों का बिहार में कोरोना वायरस टेस्ट पाॅजिटिव निकला है। यहां कोरोना वायरस पीड़ितों की कुल संख्या 2,166 है। बक्सर में सबसे ज्यादा मामले हैं। यहां (13) केस दर्ज किए गए। इसके अलावा खगड़िया में (नौ), गया (सात), पूर्वी चंपारण (छह), भागलपुर में पांच, पश्चिम चंपारण और सीतामढ़ी में तीन-तीन, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर में तीन-तीन मामले दर्ज किए गए। उन्होंने कहा कि मुंगेर और अरवल और कैमूर जिले में एक-एक मामला दर्ज हुआ है। शुक्रवार की देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट किया, बिहार में 61 और कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। इस दाैरान यहां पर 2166 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

दिल्ली से लौटने के तुरंत बाद प्रवासी की हुई माैत

बक्सर के मरीजों में दो एक साल के लड़के और एक सात साल की लड़की शामिल हैं। 22 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक, जिसकी तीन दिन पहले दिल्ली से लौटने के तुरंत बाद मृत्यु हो गई थी, को शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बिहार कोरोना वायरस पाॅजिटिव डिक्लेयर किया गया। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, मृतक खगड़िया जिले का था और मंगलवार को एक विशेष ट्रेन से राज्य में लाैटा था। उसे तेज बुखार था और आने के कुछ घंटों के भीतर उसकी मृत्यु हो गई। इसके बाद उसका नमूना एकत्र किया गया और परीक्षण के लिए भेजा गया। रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित था।

बिहार में अब तक 629 मरीज ठीक हो चुके हैं

राज्य में कुल 2,166 सकारात्मक मामलों में से 1,526 सक्रिय हैं, जबकि 629 मरीज ठीक हो चुके हैं। 186 मामलों के साथ पटना सकारात्मक मामलों की सूची में सबसे ऊपर है। इसके बाद मुंगेर (140), बेगूसराय (125), रोहतास (123), मधुबनी (115), बक्सर (113), जहानाबाद (106) और खगड़िया में (105) केस हैं। पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में अब तक कुल 58,905 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner