नई दिल्‍ली/बरेली (आईएएनएस)। Coronavirus in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में रविवार को गौतम बुद्ध नगर में चार व बरेली में कोरोनावायरस के एक मामले की पुष्टि हुई है। जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के अनुसार गौतम बुद्ध नगर जिले में कोविड-19 मामले अब बढ़कर 31 हो गए हैं, यह शनिवार को 27 थे। चारों नए मरीज डॉक्टरों की निगरानी में हैं। उन्होंने बताया कि एक मामला दादरी के विशनौली गांव में पाया गया। संक्रमण को रोकने के लिए 28 मार्च से तीन दिनों के लिए पूरे इलाके को लॉकडाउन कर दिया गया।

एक ही कंपनी के 13 लोग मिले कोविड-19 पॉजिटिव

जिले के मुख्‍य चिकित्‍सा अधिकारी का बयान, जो आईएएनएस के पास है के अनुसार, चार नए रोगियों के बारे में शनिवार को पता चला था। गौतम बुद्ध नगर जिले के मामलों में, दो-तीन लोग विदेश से लौटे थे और बाकी उनके संपर्क में आने से संक्रमित हो गए थे। सीएमओ के अनुसार, एक कंपनी के 13 लोग कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाए गए। शुक्रवार को जारी आदेश, जिसमें कहा गया है कि कोरोनावायरस मामलों को छिपाने वाली किसी भी कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए। कंपनी प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। कंपनी की प्रबंध निदेशक खुद हाल ही में विदेश से लौटी थी, लेकिन अधिकारियों को इस बारे में जानकारी नहीं दी।

बरेली में भी एक शख्‍स निकला पॉजिटिव

बरेली के सुभाषनगर इलाके में एक युवक जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। प्रशासन ने परिवार के सभी सदस्‍यों के नमूने जांच के लिए भेजे हैं। युवक 21 मार्च को नोएडा से बरेली आया था। सूत्रों ने कहा कि युवक नोएडा में एक कंपनी में काम करता है, जहां लोग पहले ही कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव टेस्‍ट हुए हैं। सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को कहा कि कंपनी और उसके कर्मचारियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, इसके अधिकांश कर्मी इसोलेशन में हैं। बरेली के युवक को एक निजी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया और परिवार क्वारंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive Desk

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner