कानपुर। Coronavirus के खतरे को देखते हुए सऊदी अरब ने एक बड़ा फैसला किया है। सऊदी अरब ने सालाना हज यात्रा से कुछ महीने पहले कोरोनावायरस के संक्रमण की आशंका को देखते हुए इस्लाम के सबसे पवित्र स्थल की यात्रा पर रोक लगा दी है। इंग्लिश न्यूज वेबसाइट में टीओई में पब्लिश एक रिपोर्ट के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने कहा कि सऊदी अरब ने गुरुवार को कोरोनोवायरस आशंकाओं के आधार पर मक्का जाने के इच्छुक तीर्थयात्रियों के वीजा को निलंबित कर दिया। मंत्रालय का कहना है कि सरकार ने उमराह के उद्देश्य के लिए किंगडम में प्रवेश को निलंबित कर दिया और पैगंबर की मस्जिद का अस्थायी रूप से दौरा किया।

जहां नया वायरस एक खतरा वहां के पर्यटकों का वीजा निलंबित

विदेश मंत्रालय के मुताबिक मक्का के लिए इस्लामिक तीर्थयात्रा का जिक्र है जो साल के किसी भी समय आराम से किया जा सकता है। उमराह हर महीने दुनिया भर से हजारों की संख्या में धर्माभिमानी मुसलमानों को आकर्षित करता है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह उन देशों के पर्यटकों के लिए भी वीजा निलंबित कर रहा है, जहां नया वायरस एक खतरा है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है।

अब तक 15 लोग इस खतरनाक वायरस के शिकार हो चुके

हालांकि चीन में कोरोनवायरस पीड़ितों की संख्या में गिरावट के बावजूद एशिया, यूरोप और मध्य पूर्व के कुछ हिस्सों में अचानक वृद्धि हुई है। ईरान इस क्षेत्र में एक चीफ हॉटस्पॉट के रूप में उभरा है, यहां अब तक 15 लोग इस खतरनाक वायरस के शिकार हो चुके हैं। कुवैत और बहरीन के खाड़ी राज्यों ने भी इस सप्ताह कोरोवायरस के मामलों की घोषणा की है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना वायरस 81,200 मामले सामने आए हैं।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk