फीडबैक बढ़ाने के लिए कालेजों में चला अभियान

रेडियो के माध्यम से नगर निगम ने मांगे वोट

Meerut। स्वच्छता सर्वेक्षण में सफलता के लिए निगम को 31 जनवरी से पहले कम से कम 1 लाख वोट सिटी के लिए चाहिए। ऐसे में नगर निगम अब अंतिम चार दिन में फीडबैक बढ़ाने के लिए पूरे जी जान से जुट गया है। इस फीडबैक में निगम को सबसे अधिक जागरुक शहर के युवा दिख रहे हैं इसलिए निगम की टीम अब शहर के विभिन्न कालेज और कोचिंग सेंटर्स में जाकर अपनी सिटी के वोट देने के लिए युवाओं को न सिर्फ जागरुक कर रहे हैं बल्कि वोट भी करा रहे हैं। निगम के इसी प्रयास के चलते दो दिन पहले तक 15 हजार पर रुका मेरठ का सिटीजन फीडबैक सोमवार को बढ़कर 17 हजार पर पहुंच गया।

कालेजों में चला अभियान

अपने इस अभियान को तेजी से बढ़ाने के लिए सोमवार को निगम की टीमों ने शहर के विभिन्न कालेजों में जाकर युवाओं के बीच जागरुकता अभियान चलाते हुए स्वच्छता सर्वेक्षण की जानकारी दी। युवाओं से अपील की गई कि इस स्वच्छता सर्वेक्षण में अपने शहर को टॉप 100 में शामिल कराने के लिए शहर के वोट करें। इस दौरान युवाओं समेत कालेज के स्टॉफ से स्वच्छता एप पर शहर के वोट कराई गई और स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

रेडियो के माध्यम से अपील

इस दौरान निगम के अधिकारियों ने शांति निकेतन कालेज के रेडियो के माध्यम से शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए अपने शहर के लिए अधिक से अधिक वोट देने की भी अपील की। इस अपील के साथ साथ शहर के लोगो को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

17 हजार पहुंचा फीडबैक

1 जनवरी से शुरु हुए इस सर्वेक्षण में 20 जनवरी तक मात्र 4 हजार के करीब वोट निगम के खाते में आए थे। लेकिन 20 जनवरी के बाद निगम ने शहर के कालेज में युवाओं के बीच जाकर तेजी से अपना फीडबैक बढ़ाया इसके बाद निगम का फीडबैक 26 जनवरी तक 15 हजार के करीब पहुंच गया। सोमवार सुबह से ही निगम फीडबैक को बढ़ाने के लिए जुट गया और सोमवार शाम तक यह आंकड़ा बढ़कर 17045 तक पहुंच गया। हालांकि अभी निगम को 1 लाख का आंकड़ा पार करने के लिए बहुत कम समय में अधिक मेहनत करनी होगी।

फीडबैक खुद जनता की जागरुकता से बढ़ता लेकिन जनता ने इसमें रूचि नही दिखाई है। अब हम खुद अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचकर फीडबैक बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

डॉ। गजेंद्र नगर स्वास्थ्य अधिकारी