- कारखाना में जाने वाली लाइन पर कटा था अज्ञात युवक

- मानसिक रोगी बता रही जीआरपी, पब्लिक जता रही हत्या की आशंका

GORAKHPUR: रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर नौ के पूरब कारखाना में जाने वाली लाइन पर दो टुकड़ों में कटी डेड बॉडी मिली। मंगलवार की सुबह राहगीरों की सूचना पर पहुंची जीआरपी और शाहपुर थाना की पुलिस सीमा विवाद को लेकर पंचायत करती रही। रेलवे स्टेशन के पास की घटना होने से जीआरपी ने पंचनामा भरा। करीब 30 साल के अज्ञात व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी। उसके बदन के सारे कपड़े फटे होने से जीआरपी मानसिक रोगी बता रही है। उधर मृत व्यक्ति की ढाढ़ी और बाल होने से तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

स्टेशन जा रहे यात्रियों ने दी सूचना

मंगलवार की सुबह पूरब तरफ से रेलवे ट्रैक पकड़कर पैंसेजर स्टेशन पर जा रहे थे। कारखाना में जाने वाली रेलवे लाइन पर एक अज्ञात व्यक्ति की डेड बॉडी देखकर लोग रुक गए। रात में किसी ट्रेन का पहिया गुजरने से उसका सिर कटकर धड़ से अलग हो गया था। सिर का हिस्सा ट्रैक के बीचों-बीच पड़ा था। मृत व्यक्ति के बदन पर कोई कपड़ा नहीं था। उसकी शर्ट रेलवे ट्रैक से दूर पड़ी थी। ट्रैक के बगल से नाली गुजरी है। नाली को पार किए बिना उस ट्रैक पर जा पाना मुश्किल है। पब्लिक की सूचना पर घटनास्थल पर शाहपुर पुलिस और जीआरपी पहुंची। आरपीएफ के जवान भी आ गए। लेकिन दो घंटे तक यह तय नहीं हो सका कि डेड बॉडी कौन उठवाएगा। काफी जद्दोजहद के बाद जीआरपी ने पंचनामा भरा। जीआरपी का मानना है कि किसी मानसिक रोगी की ट्रेन की चपेट में आने से जान चली गई। जबकि परिस्थितियां हत्या की तरफ इशारा कर रही थीं।

इन सवालों का नहीं था कोई जवाब

- सुसाइड करने के लिए कोई कारखाना वाली रेलवे लाइन पर क्यों जाएगा। उस पर जरूरी ट्रेनों का आवागमन होता है।

- कोई मानसिक रोगी नाली पार करके ट्रैक पर कैसे पहुंचेगा। ट्रैक पर चलते हुए चपेट में आने पर पूरी बॉडी क्रैश हो जाती।

- बिना कपड़ों के रात में भटकने वाला व्यक्ति वहां कैसे पहुंचा। कटिंग किए हुए बाल और बनी हुई ढाढ़ी से उसके मानसिक रोगी होने पर संदेह है।

- ट्रैक पर कटे व्यक्ति की शर्ट बदन से कैसे निकल गई। सुसाइड करने वाला व्यक्ति कपड़े निकालकर जान नहीं देगा।

- पब्लिक का मानना है कि हत्या के बाद दुर्घटना का रूप दिया जा सकता है। लेकिन पोस्टमार्टम के बाद मामला सामने आ सकेगा।

-

वर्जन-

रेलवे ट्रैक पर डेड बॉडी मिली थी। पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। कोई संदिग्ध की बात सामने नहीं आई। ट्रेन से कटने से उसका सिर अलग हो गया था। इस मामले की छानबीन की जा रही है।

अजीत प्रताप सिंह, एसएचओ, जीआरपी थाना