काशी विद्यापीठ में एडमिशन की काउंसलिंग को लेकर ऊहापोह बरकरार

VARANASI

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एडमिशन की काउंसिलिंग को लेकर ऊहापोह बरकरार है। एडमिशन सेल के संयोजक के इस्तीफा दे देने के बाद भी अब तक नई समिति गठित नहीं हो सकी है। हालांकि नई प्रवेश समिति के तीन दिनों के अंदर गठित होने की संभावना है।

बता दें कि यूनिवर्सिटी के यूजी, पीजी व व्यावसायिक कोर्सेज में एडमिशन के लिए काउंसलिंग क्भ् जुलाई से स्टार्ट की गई थी। इस बीच स्टूडेंट्स ने एडमिशन में अनियमितता का आरोप लगाते हुए काउंसलिंग सेंटर में तोड़फोड़ कर दी। इससे क्षुब्ध होकर कॉमर्स फैकल्टी के डीन प्रो। कृपाशंकर जायसवाल ने एडमिशन सेल के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने अग्रिम आदेश तक के लिए काउंसलिंग को स्थगित कर दिया। जानकारों के अनुसार अब नई प्रवेश समिति के गठन की तैयारी तेज कर दी गई है। सोमवार को गवर्नर हाउस में वीसी व रजिस्ट्रार की मीटिंग बुलाई गई थी। इसमें विद्यापीठ के वीसी व रजिस्ट्रार भी लखनऊ गए हुए हैं। लखनऊ से लौटने के बाद वीसी इस पर कोई डिसीजन ले सकते हैं। उधर कैंडीडेट परेशान हैं। वो कैंपस का चक्कर लगा रहे हैं।

विद्यापीठ में छात्र को पीटा

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में सोमवार को कई स्टूडेंट्स ने एक छात्र को घेरकर पीट दिया। एमजेएमसी के इस स्टूडेंट का आरोप है कि वह दोपहर में सेंट्रल ऑफिस स्थित काउंटर पर फीस जमाकर पत्रकारिता संस्थान की तरफ जा रहा था। इस दौरान सेंट्रल लाइब्रेरी के पास पहुंचने पर उसे आधा दर्जन स्टूडेंट्स ने घेर लिया और उस पर हमला किया। जब तक अन्य स्टूडेंट्स जुटते तब तक हमलावर छात्र भाग खड़े हुए।