- अगले एक सप्ताह ही होंगे जेईई मेंस के लिए आवेदन

- 17 जनवरी के बाद कैंडिडेट्स नहीं कर सकेंगे आवेदन

DEHRADUN: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेंस (जेईई मेंस-ख्0क्7) के आवेदन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। कैंडिडेट्स के पास आवेदन के लिए अब केवल एक सप्ताह बाकी है। सीबीएसई क्7 जनवरी के बाद आवेदन प्रक्रिया बंद कर देगा। आखिरी दिन कैंडिडेट्स रात क्क्:भ्9 तक ही आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) की ओर से आईआईटी व देशभर के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑर्गनाइज होने वाले एंट्रेंस टेस्ट जेईई मेंस के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। हालांकि प्रक्रिया ख् जनवरी को खत्म हो चुकी थी। लेकिन आवेदन प्रक्रिया से हजारों स्टूडेंट्स महरूम रह गए थे। जिसके बाद स्टूडेंट्स और पैरेंट्स ने बोर्ड से आग्रह किया था कि आवेदन के लिए कुछ वक्त बढ़ाया जाए। इसी क्रम में बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया को क्भ् दिन और बढ़ाने का फैसला लिया था। लेकिन अब प्रक्रिया के लिए केवल एक सप्ताह ही बचा है। ऐसे में स्टूडेंट्स को चाहिए कि वे समय रहते आवेदन प्रक्रिया संपन्न कर लें। बोर्ड ने साफ किया है कि क्7 जनवरी के बाद आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से बंद हो जाएगी। इसके बाद किसी भी कैंडिडेट को आवेदन का मौका नहीं मिलेगा।

वर्जन--

जेईई मेंस ख्0क्7 के लिए रैंकिंग के निर्धारण में क्ख्वीं क्लास में प्राप्त नंबरों का कोई रोल नहीं होगा। इस बार रैंकिंग का निर्धारण जेईई मेंस में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा। ऐसे में अप्लाई करने के बाद स्टूडेंट्स को चाहिए कि वे समय खराब किए बिना तैयारी में जुट जाएं।

---- मनु पंत, मैनेजिंग डायरेक्टर, अचीवर्स क्लासेज