- कांग्रेस कार्यालय पर नहीं दिखा चुनाव जैसा जोश

-कार्यालय पर लटक रहा था ताला, करवरिया के आवास पर भी रही शांति

<- कांग्रेस कार्यालय पर नहीं दिखा चुनाव जैसा जोश

-कार्यालय पर लटक रहा था ताला, करवरिया के आवास पर भी रही शांति

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: फ्राइडे की सुबह आठ बजे काउंटिंग शुरू होने के बाद, पूरे देश में नमो-नमो की ऐसी सुनामी चली कि भाजपा को छोड़ अन्य पार्टियों के कार्यालयों और रणनीति स्थलों पर सन्नाटा छा गया। दोपहर तक कार्यालयों के ताले बंद रहे। न समर्थकों की चलहकदमी दिखाई दी और न ही उत्साह और उमंग। काउंटिंग शुरू होने के बाद, कहां कैसा रहा नजारा, इसका जायजा लेने के लिए निकली आईनेक्स्ट टीम। आइए बताते हैं कहां, कैसा रहा नजारा।

नंदी के कार्यालय पर लटक रहा था ताला

आईनेक्स्ट टीम मुंडेरा मंडी समिति में काउंटिंग शुरू होने के एक घंटे बाद नौ बजे कांग्रेस कैंडीडेट नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मुट्ठीगंज स्थित पार्टी कार्यालय पहुंची। वहां कार्यालय के बाहर सन्नाटा दिखाई दिया। नंदी का कार्यालय बंद था, ताला लटक रहा था। एक भी आदमी कार्यालय के बाहर नजर नहीं आया। दोपहर में भी यही हाल रहा। क्योंकि दोपहर तक रिजल्ट का सही रुझान सामने आ चुका था, जिसके मुताबिक नंद गोपाल गुप्ता नंदी मेन लड़ाई से बाहर थे। फ‌र्स्ट, सेकेंड, थर्ड में नहीं, बल्कि फोर्थ पोजिशन पर थे।

चाय की दुकान पर भी नहीं दिखी भीड़

नंदी के कार्यालय के ठीक बाहर चाय की दुकान पर वोटिंग के पहले तक काफी भीड़ नजर आती थी। नंदी समर्थक सुबह होते ही पहुंच जाते थे। सुबह से शाम तक चाय का दौर चलता था। मुट्ठीगंज स्थित इसी कार्यालय में रणनीति बनती थी। लेकिन फ्राइडे को ये कार्यालय, वीरान नजर आया। चैनलों पर परिणाम का स्पष्ट रुझान आने के बाद जैसे समर्थकों का उत्साह ही ठंडा पड़ गया।

करवरिया के आवास पर भी छाया रहा सन्नाटा

फूलपुर कांस्टीचुएंसी के सांसद कपिलमुनि करवरिया और उनके समर्थक एक बार फिर विजयी होने का दावा कर रहे थे। लेकिन फ्राइडे की सुबह दावे के मुताबिक उत्साह कपिल मुनि करवरिया के कल्याणी देवी आवास पर नहीं दिखाई दिया। सुबह दस बजे जब आईनेक्स्ट टीम करवरिया के आवास पहुंची तो वहां सन्नाटा था। बसपा का एक भी कार्यकर्ता या फिर कपिल मुनि करवरिया का समर्थक सामने नजर नहीं आया।