-मतगणना स्थल पर सीसीटीवी की होगी नजर

PRAYAGRAJ: जिला अधिवक्ता संघ चुनाव की मतगणना अब शनिवार को सुबह 10 बजे से संगम सभागार में की जाएगी। मतगणना स्थल पर सीसीटीवी भी लगाई जाएगी। गौरतलब है कि चुनाव अधिकारी दिलीप कुमार मिश्रा की ओर से पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार, मतगणना 26 जुलाई को होनी थी। चुनाव अधिकारी ने बताया कि 26 जुलाई को मतगणना होनी थी। किन्तु मतगणना शुरू होने से पूर्व कुछ प्रत्याशियों की ओर से मतगणना टीम में लगाये गए अधिवक्ताओं पर विरोध जताते हुए मांग की कि मतगणना का कार्य कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों या वरिष्ठ अधिवक्ताअें की ओर से कराया जाय।

विरोध पर स्थगित

प्रत्याशियों के प्रबल विरोध को देखते हुए मतगणना का कार्य स्थगित कर दिया गया। शाम तीन बजे चुनाव अधिकारी की उपस्थित में एल्डर कमेटी के चेयरमैन गंगा प्रसाद पाण्डेय, विनोद चंद्र दुबे, राजेंद्र श्रीवास्तव, केके मालवीय, कौशलेश कुमार सिंह और प्रत्याशियों की बैठक की गई। जिसमें तय किया गया कि 27 जुलाई को प्रात: 10 बजे से संगम सभागार में मतगणना का कार्य किया जाएगा।

आनन-फानन में बनी सूची

निर्वाचन अधिकारी ने आनन-फानन में मतगणना के कार्य में सहयोग देने के लिए अधिवक्ताओं की लिस्ट तैयार कराई, जिन्हें फोन से इत्तिला दी गई। कुछ लोगों को मौसम की खराबी के कारण सूचना नहीं दी जा सकी और सहमति भी प्राप्त नहीं हो सकी थी। इस लिस्ट में 36 अधिवक्ताओं के नाम रखे गए हैं।

लिस्ट पर होता रहा हंगामा

निर्वाचन अधिकारी की ओर से 26 जुलाई को मतगणना के कार्य में सहयोग देने के लिए लगाये गए अधिवक्ताओं की सूची प्रत्याशियों को देखने के लिए मिली। इसमें कुछ ऐसे लोगों के नाम थे जो बड़े पद के प्रत्याशियों के समर्थक थे। इस कारण उन्हें आशंका थी कि मतगणना निष्पक्ष नहीं हो सकेगी। इसको लेकर हंगामा शुरू हो गया।

संगम सभागार नहीं पहुंचा बैलेट बॉक्स

मतदान के बाद कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार के स्ट्रांग रूम में रखे गए बैलेट बॉक्स को 26 जुलाई को मतगणना स्थल संगम सभागार पर नहीं लाया गया। कोई भी निर्वाचन अधिकारी इसको लेने कोषागार नहीं गया।

माला करती रही इंतजार

मतगणना न हो पाने के कारण समर्थक माला के साथ इंतजार करते रहे। प्रात: नौ बजे से समर्थक माला का इंतजाम करके तैयार थे कि जैसे ही उनका प्रत्याशी जीत हासिल करेगा वैसे ही माला उनके गले का हार बन जाएगी।

-----------