-कोर्ट कैंपस खुलने से पहले जिला जज ने किया कैंपस का निरीक्षण, कराया गया सैनेटाइजेशन

KANPUR: ट्यूजडे को लॉकडाउन के सख्त नियमों के साथ कचहरी खुली। कचहरी खुलने से पहले जिला जज ने सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। कचहरी कैंपस में भीड़ न आए और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन पूरी तरह से हो, इसके लिए कुछ ही अदालतें खुलीं। पहले दिन अधिवक्ताओं और न्यायाधीशों ने यहां पर जरूरी काम निपटाए। टाइम टेबल के मुताबिक वर्चुअल कोर्ट रूम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जमानत और जरूरी प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई भी हुई।

कैंपस रखा गया सील

कचहरी खुलने के बाद मंगलवार को कोर्ट कैंपस को पूरी तरह से सील रखा गया था। यहां पर केवल उन्हीं वकीलों को प्रवेश दिया गया, जिनके पास सीओपी कार्ड थे। इसके अलावा न्यायिक अधिकारी और कर्मचारी भी पहुंचे। इससे पहले सुनवाई के लिए नियत मामलों की टाइम के अकॉर्डिग लिस्ट शताब्दी गेट पर लगा दी गई थी।

--------

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई

कचहरी के खुलने के बाद बताया जा रहा है कि करीब एक दर्जन मामलों की सुनवाई हुई। इसमें जिला जज ने 2 मामलों की सुनवाई की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होने वाली सुनवाई के लिए 29 नंबर कमरे को तय किया गया था। यहीं पर टाइम टेबिल के अनुसार वकीलों ने बहस की। न्यायिक अधिकारी अपने-अपने चेंबर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग केमाध्यम से मामलों की सुनवाई करते रहे।

-------