बीते दिनों सैफ और एक एनआरआई बिजनेसमैन के बीच हुए झगड़े की कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में सैफ का कहना है, ‘मैं गांधीगीरी का तरीका अपनाकर भी जवाब दे देता, अगर सिचुएशन ठीक होती. मैं ये नहींकह रहा कि मैं पूरी तरह इनोसेंट हूं मगर मैं अकेला दोषी भी नहीं हूं.’ खैर सैफ को अपनी सफाई में जो कहना था कह दिया. मगर सैफ इस बात से भी खफा हैं कि मीडिया अकेले उन्हें ही दोषी दिखा रहा है.चलिए इस कॉन्ट्रोवर्सी के बहाने नजर डालते हैं कुछ  केसेज पर, जिनमें हमारे एक्टर्स कोर्ट और कॉन्ट्रोवर्सी के चक्कर में फंस गए.

court-ing trouble


Sanjay Dutt
Case: Illegal arms possession- 1993
Status:
केस चल रहा है.
संजय दत्त को 1993 में टाडा (टेररिस्ट एंड डिसरप्टिव एक्टिविटीज एक्ट) के अंडर इल्लीगल तौर पर हथियार रखने की वजह से अरेस्ट किया गया था.  संजू ने 1995-1997 के बीच करीब 16 महीने जेल में काटे और फिर 2006-2007 में भी सात महीने जेल में रहे.  इसके बाद नवंबर 2007 में उन्हें बेल मिल गई. उनकी केस खत्म करने की अपील अभी भी पेंडिंग है.

See Also

court-ing trouble


Shiney Ahuja
Case: Charges of rape- 2009
Status:
केस चल रहा है.
इस केस की वजह से शाइनी ने साढ़े तीन महीने जेल में काटे. उन पर उनकी मेड ने रेप और धमकी देने का आरोप लगाया था. हालांकि 2010 में वह अचानक कहने लगे कि उन्होंने उसका रेप नहीं किया. इसके बाद उन्हें 2011 में सात साल की सख्त सजा सुनाई गर्ई. अब वह बेल लेकर बाहर हैं और बिना कोर्ट की परमिशन के कंट्री से बाहर नहींजा सकते.

court-ing trouble

Salman Khan
Case: Black Buck poching- 1998
Status:
केस अभी चल रहा है.
पिछले 14 साल से सलमान ब्लैक बक केस में हाइड एंड सीक खेल रहे हैं. सल्लू पर जोधपुर में हम साथ साथ हैं की शूटिंग के दौरान दो इन्डेंजर्ड चिंकारा और दो काले हिरण मारने का आरोप है. इसके लिए वह 2006 में कुछ रात जेल में भी गुजार कर आए हैं. इससे पहले सुना गया था कि कोर्ट ने 2011 में डे-टु-डे हियरिंग का ऑर्डर दिया जिसमें सलमान को प्रेजेंट रहना था. केस की अगली सुनवाई वेटिंग लिस्ट में है.


Case: Culpable Homicide- 2002
Status:
केस बंद हो चुका है.
शायद यही वजह है कि सल्लू आजकल साइकिल से नजर आ रहे हैं. सल्लू पर शराब के नशे में फुटपाथ पर रहने वाले एक बंदे के ऊपर गाड़ी चढ़ाने और तीन बंदों को चोट पहुंचाने का आरोप था. हालांकि उन्होंने खुद को सक्सेसफुली बचा लिया और उन पर से चार्ज ड्रॉप कर दिया गया.

court-ing trouble

John Abraham
Case: Rash
driving- 2006
Staus:
केस चल रहा है.बाइक्स उनका पहला प्यार हैं और उनके काफी सीरियस रैश ड्राइविंग केस में फंसने की वजह भी. जॉन पर 2006 में एक साइकिल सवार से अपनी बाइक टकराने और दो लोगों को चोट पहुंचाने का आरोप था. बाद में वह बेल लेकर बाहर आए.

court-ing trouble


Fardeen Khan
Case: Illegal
possession of cocaine- 2001
Status:
केस अभी चल रहा है.फरदीन खान को दो और लोगों के साथ कोकीन का इल्लीगल अमाउंट रखने की वजह से 2001 में अरेस्ट किया गया था. बाद में फरदीन ने दावा किया कि वह सिर्फ 1 ग्राम कोकीन खरीदना चाह रहे थे, जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का आरोप था कि फरदीन और बाकी लोगों के पास 9 ग्राम कोकीन पाया गया. हालांकि 2011 में फरदीन पर सिर्फ 1 ग्राम कोकीन खरीदने का केस फ्रेम किया गया.

court-ing trouble


Preity Zinta
Case: Concealing financial position of Kings XI
Punjab- 2009
Status
: केस बंद हो चुका है.2009 में किंग्स ङ्गढ्ढ के तीन को-ओनर्स के साथ प्रीति जिंटा पर टीम की रीयल फाइनेंशियल पोजिशन छिपाने का आरोप था. बाद में प्रीति ने एक काउंटर-पेटिशन फाइल की, ये कहते हुए कि कोर्ट को कोई कम्प्लेंट फाइल करने से पहले जांच-पड़ताल कर लेनी चाहिए. केस 2011 में बंद हो गया जिसमें हाईकोर्ट ने दोनों पार्टीज से खुद मैटर सॉल्व करने के लिए कहा.

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk