कराची (पीटीआर्इ)। भारत के क्रिकेट स्टेडियमों से पाक खिलाड़ियों की फोटो हटाए जाने से पाकिस्तान को काफी तकलीफ हुर्इ है। सोमवार को पाक क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआर्इ के इस कदम को निंदनीय बताया। साथ ही यह भी कहा कि इस महीने आर्इसीसी की बैठक में वे इस मुद्दे को सबके सामने रखेंगे। बता दें 28 फरवरी को दुबर्इ में आर्इसीसी की मीटिंग होनी है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि खेल के जरिए हमेशा राजनीतिक तनाव को कम किया जाता रहा है। मगर भारत इसको नहीं समझता।

भारत में पाक क्रिकेटरों की फोटो हटाने से बौखलाया पाकिस्तान,दे दिया ये बयान

पाक क्रिकेट बोर्ड को लगी मिर्ची

वसीम खान ने आगे कहा, 'हम हमेशा इस बात पर विश्वास रखते हैं कि खेल आैर राजनीति एक-दूसरे से अलग है। इतिहास गवाह है कि खेल, खासतौर से क्रिकेट ने दो देशों आैर वहां के लोगों के बीच अच्छे संबंध बनाने में मुख्य भूमिका निभार्इ है। मगर भारत ने जिस तरह से पूर्व पाक कप्तान आैर वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान सहित अन्य लीजेंड्री पाक क्रिकेटरों की फोटो हटार्इ है वह काफी दुखद है।' बताते चलें, पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान को लेकर काफी आक्रोश है। यही वजह है मोहाली आैर जयपुर के स्टेडियमों से पूर्व पाक क्रिकेटरों की फोटो हटा दी गर्इ थी। पाक क्रिकेट बोर्ड को अब यह बात काफी बुरी लग रही है। मुंबर्इ में लगी इमरान खान की तस्वीर को जहां पूरी तरह से ढक दिया गया है। वहीं पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने कर्इ पूर्व पाक क्रिकेटरों की मोहाली स्टेडियम से फोटो हटा ली है।

भारत में पाक क्रिकेटरों की फोटो हटाने से बौखलाया पाकिस्तान,दे दिया ये बयान

बंद हुआ पीएसएल मैचों का प्रसारण

सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के विराध में रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट फैंस को करारा झटका दिया है। बता दें आर्इएमजी-रिलायंस मिलकर पाक में हो रही पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल मैचों का प्रसारण कर रहे थे। मगर अब भारत में हुए आतंकी हमले को देखते हुए आर्इएमजी-रिलायंस ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। रिलायंस ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को र्इमेल के जरिए इस बात की सूचना दी। मेल में लिख गया, 'पिछले दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले में कर्इ भारतीय जवान शहीद हो गए। एेसे में आर्इएमजी-रिलायंस अब पीएसएल मैचों के प्रसारण को तत्काल प्रभाव से बंद कर रहा है।'

इस भारतीय गेंदबाज ने कहा, 'वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ न खेले भारत'

पुलवामा आतंकी हमला : शिखर धवन ने शहीद परिवारों को दिए इतने रुपये, फैंस से भी की अपील

Cricket News inextlive from Cricket News Desk