ब्रिस्टल (एएनआई)। कोरोना वायरस की महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 28 मई तक सभी पेशेवर मैचों पर पाबंदी लगा रखी है। इस रोक का असर भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा पर भी पड़ा। पुजारा ने इंग्लैंड के क्रिकेट क्लब ग्लॉस्टरशायर के साथ एक करार किया था, जिसे अब रद कर दिया गया है। बता दें पुजारा ने ग्लॉस्टरशायर के लिए शुरुआती छह मैचों में खेलने का कांट्रैक्ट साइन किया था मगर कोरोना के चलते अब इस कैंसिल करना पड़ा है।

पुजारा के न खेलने से फैंस मायूस

क्लब द्वारा जारी एक बयान में, इसने कहा कि वे पुजारा की सेवाओं को याद करेंगे क्योंकि प्रशंसक उन्हें खेलते हुए देखना चाहते थे, 'हम अब 2020 के सीजन में चेतेश्वर पुजारा को ताकतवर ग्लोस के लिए खेलते हुए देखने का मौका भी गंवा देंगे, जिसे हम जानते हैं कि हमारे समर्थक वास्तव में आगे देख रहे थे।" क्लब ने आगे कहा, 'जैसा कि आप जानते हैं, वर्तमान में मई 2020 के अंत तक खेले जाने वाला कोई भी क्रिकेट निर्धारित नहीं है। जैसा कि कोविड-19 महामारी दुनिया भर में फैल रही है, हमें यथार्थवादी होना होगा कि क्रिकेट के बिना यह आगे जारी रहेगा।'

तैयारियों पर फिरा पानी

क्लब ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने इस सीजऩ के लिए 150वीं वर्षगांठ की विेशेष तैयारियों की थी। क्लब का कहना है, 'हमने इस सीजन में अपनी 150 वीं वर्षगांठ के लिए तैयारी में बहुत खर्च किया, और हम जानते हैं कि यह क्लब में शामिल सभी कर्मचारियों, खिलाडिय़ों और सभी को गहरी निराशा है कि सीजन में देरी हुई है।"

पुजारा खेलते रहे हैं इंग्लैंड क्लबों के लिए

32 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा जिन्होंने 77 टेस्ट में 48.66 की औसत से 5840 रन बनाए हैं, वर्तमान में लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं और नागरिकों में कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता फैला रहे हैं। पुजारा इससे पहले इंग्लैंड में डर्बीशायर, यॉर्कशायर और नॉटिंघमशायर के लिए खेल चुके थे।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

inext-banner
inext-banner