कानपुर। COVID 19 : कोरोना वायरस की वजह से इन दिनों बाॅलीवुड ही नहीं कई बड़ी इंडस्ट्रीज पर भी असर हो रहा है। वहीं अब खबर है कि फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग 19 मार्च से अनिश्चित काल के लिए बंद किए जाने की रिक्वेस्ट की गई है। कई इंटरटेनमेंट बाॅडीज ने मिल कर ये फैसला लिया है कि सभी टीवी शोज व फिल्मों की शूटिंग 19 मार्च से 31 मार्च तक बंद कर दी जाएगी। ये डिसीजन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन व फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लाइज जैसी बड़ी प्रोडक्शन कंपनीज ने लिया है। हालांकि इनसे पहले केंद्रीय व राज्य सरकारों ने भी कोरोना वायरस को ध्यान में रख कर जनता के लिए बड़े फैसले लिए हैं।

फिल्मों व सीरियल्स की शूटिंग 19 मार्च से बंद

रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन प्रोड्यूसर्स काउंसिल के टीवी प्रोड्यूसर और वाइस प्रेसिडेंट ने कहा, 'चाहे टीवी सीरियल्स हों, वेब शोज या फिर फिल्में सभी की शूटिंग को बंद किए जाने का फैसला लिया गया है। हालांकि शूटिंग 31 मार्च के बाद तक भी रोकी जा सकती है।' खबरों की मानें तो इंडियन फिल्म एंड टेलिविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अशोक पंडित बोले, 'कोरोना वायरस बड़ी तेजी से देश और दुनिया में फैल रहा है। इंडिया में जितनी भी इंडस्ट्रीज हैं चाहे नाॅर्थ हों या साउथ सभी हमारे साथ हैं, शूटिंग को बंद करने के डिसीजन के साथ हैं।'

'जर्सी' समेत इन फिल्मों पर पड़ रहा असर

खबर आई है कि एफडब्लूआईसीई के जेनेरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने कहा, 'मैं उन 25 लाख कर्मचारियों की रिस्पेक्ट करता हूं और उन टेक्नीशियन्स की भी जो मेहनत कर रहे हैं पर जिंदगी से बढ़ कर कुछ भी नहीं है, नौकरी भी नहीं। हम प्रोड्यूसर्स बाॅडी द्वारा लिए गए डिसीजन से सहमत हैं। फिलहाल हमने शूटिंग लोकेशन्स पर साफ- सफाई और सेनेटाइजेशन को लेकर 5 मार्च के दिन एक सर्कुलर जारी किया था। हम सेट्स पर भी जाते थे ये देखने के लिए कि सर्कुलर को फाॅलो किया जा रहा है कि नहीं।' मालूम हो शूटिंग के बंद होने से टीवी शोज पर तो असर पड़ेगा ही। साथ ही जर्सी, भूल- भुलैया, गुंजन सक्सेना की बायोपिक व कई अन्य फिल्में जिनकी शूटिंग चल रही है, उस पर भी बुरा असर पड़ेगा।

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk