VRINDAVAN (26 May): ब्रज में गाय चोरी का सिलसिला थम नहीं रहा। बुधवार रात करीब डेढ़ बजे गो रक्षक दल के सदस्यों को सूचना मिली कि परिक्रमा मार्ग के सोहम आश्रम के निकट मैक्स पिकअप गाड़ी में करीब दर्जन भर हथियारबंद युवक गाय चोरी के उद्देश्य से घूम रहे हैं। सूचना मिलते ही गो रक्षक दल के दो दर्जन सदस्य पालिकाध्यक्ष मुकेश गौतम के साथ मौके की ओर रवाना हो गए। परिक्रमा मार्ग में पहुंचने पर गो रक्षकों ने देखा कि मैक्स पिकअप गाड़ी में सवार युवक परिक्रमा मार्ग में टहलती गायों को चढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

पथराव कर भागे चोर

गो रक्षकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और गाड़ी की ओर दौड़ लगाई। इन्हें अपनी ओर आता देख गाय चोर गाड़ी स्टार्ट कर भागते हुए पथराव करने लगे। लेकिन, गो रक्षकों ने हिम्मत नहीं हारी और गाड़ी के पीछे लग गए। इसी दौरान गाय चोर गिरोह के दो सदस्य गाड़ी में बैठने से छूट गए, जो दबोच कर कोतवाली पुलिस को सौंप दिए गए।

सुनरख मार्ग तक किया पीछा

गाय चोरों की गाड़ी का पीछा करते हुए गो रक्षक दल के सदस्यों ने भी अपने वाहनों से परिक्रमा मार्ग होते हुए प्रेम मंदिर से सुनरख मार्ग तक पीछा किया। पालिकाध्यक्ष मुकेश गौतम ने बताया कि गो रक्षक दल के करीब दर्जन से अधिक सदस्य हर रात गाय चोरों पर नजर रखने के लिए परिक्रमा मार्ग, मथुरा, छटीकरा और सुनरख मार्ग पर नजर रखते हैं। उन्होंने बताया कि दो गाय चोरों गोवर्धन रोड स्थित भदाल निवासी ¨पकू और प्रीतम को दबोच पुलिस के हवाले कर दिया। कोतवाली प्रभारी उदयप्रताप सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवकों के बारे में छानबीन की जा रही है कि वह किस गिरोह से संबद्ध है।