-गुलबी घाट पर किया गया अंतिम संस्कार

PATNA

: पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र के गोकुलधाम सोसाइटी मोहल्ला में बीते रविवार को गैस सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत चार लोग झुलस गए थे। मंगलवार की सुबह पीएमसीएच में इलाज के दौरान एक-एक कर तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में विनोद कुमार सिंह, पत्नी सुषमा और पुत्री लवली शामिल हैं। तीनों का अंतिम संस्कार गुलबी घाट पर किया गया।

बेटों के थम नहीं रहे थे आंसू

मंगलवार दोपहर बाद पटना में जब एक साथ पति, पत्नी एवं पुत्री की चिता सजी तो सभी के आंखों से आंसू झलक पड़े। पटना के एनआइटी कॉलेज के समीप स्थित गुलबी घाट पर तीनों का अंतिम संस्कार किया गया। मां-बाप और बहन की एक साथ मौत के बाद दो बेटों रोहित और आकाश के भी आंखों से आंसू नहीं थम पा रहा था। पड़ोस के लोग ढांढस बंधाने में लगे थे। दोनों के सिर से एक साथ मां-बाप का साया उठ गया है। छोटे बेटे आकाश ने मां-बाप और बहन को मुखाग्नि दी। पटना पहुंचे बिहियां के पूर्व प्रखंड प्रमुख सुजान सिंह और सामाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र सिंह ने बताया कि वे घटना की सूचना मिलने के बाद ही पटना पर चले आए थे। लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। दंपती और बेटी ने एक- एक कर दम तोड़ दिया।

पहले बेटी और पिता, फिर मां ने तोड़ा दम

घटना के बाद से ही विनोद, उनकी पत्नी सुषमा और बेटी लवली का इलाज पीएमसीएच पटना में चल रहा था। ¨जदगी और मौत से जूझते हुए पहले बेटी लवली फिर पिता विनोद कुमार सिंह और अंत में मां सुषमा ने दम तोड़ दिया। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। कानूनी प्रक्रिया के बाद तीनों शवों को परिजनों को सौंपा गया। मकान मालिक का बेटा दीपू की हालत अभी भी नाजुक है।