बनारस प्रीमियर लीग में मुम्बई को हराया

स्वतंत्र ने की शानदार बॉलिंग

VARANASI : स्वतंत्र के शानदार खेल की बदौलत लक्ष्मी हॉस्पिटल ने बनारस प्रीमियर लीग में जीत हासिल की। गुरुवार को खेले गये मैच में उसने मुम्बई इलेवन को क्भ् रन से हरा दिया। स्वतंत्र ने तीन विकेट लेने के साथ-साथ क्फ् रन भी बनाये। इसी टूर्नामेंट के अन्य मैच में मुम्बई ने मालवीय क्लब को पांच विकेट से हराया।

जम गयी अनिल और सुरेन्द्र की जोड़ी

लक्ष्मी हॉस्पिटल और मुम्बई के बीच काशी विद्यापीठ ग्राउंड पर खेले गए मैच में लक्ष्मी हॉस्पिटल ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित क्भ् ओवर में चार विकेट खोकर क्फ्9 रन बनाया। टीम की ओपनिंग जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी। स्वतंत्र क्फ् रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नम्बर पर बैटिंग करने आए अनिल पाण्डेय ने खुलकर खेला। सुरेन्द्र ने उनका अच्छा साथ दिया। अनिल फ्भ् बॉल पर ब्0 रन बनाकर आउट हुए। सुरेन्द्र ने फ्क् बॉल पर नाबाद ब्7 रन की पारी खेली। मुम्बई इलेवन की ओर से सुनील ने दो विकेट लिया। धनंजय, प्रियंकर की झोली में एक-एक विकेट आए।

जितेन्द्र की कोशिश नाकाम

बाद में खेलने उतरी मुम्बई इलेवन का पहला विकेट जल्दी गिर गया। जितेन्द्र ने शानदार बैटिंग की। उन्होंने महज फ्ब् बॉल पर म्ख् रन बनाए। तीसरे नम्बर के बल्लेबाज प्रियंकर ने फ्भ् रन टीम के स्कोर में जोड़े। इनके आउट होने के बाद कोई बैट्समैन नहीं चल सका। मुम्बई इलेवन निर्धारित ओवर में पांच विकेट खोकर क्ख्ब् रन ही बना सकी। लक्ष्मी हॉस्पिटल की ओर से स्वतंत्र ने तीन ओवर में ख्0 रन देकर तीन विकेट लिया। विशाल और प्रतीक ने एक-एक खिलाड़ी को आउट किया।

जितेन्द्र ने बरपाया कहर

इसी ग्राउंड पर मालवीय क्लब और मुम्बई इलेवन के बीच खेले गये मैच में मालवीय क्लब ने पहले बैटिंग की। ख्0 ओवर के मैच में क्9.फ् ओवर में पूरे विकेट खोकर 8फ् रन ही बना सकी। टीम की ओर से सबसे अधिक ख्म् रन नितेश ने बनाये। मुम्बई की ओर से जितेन्द्र ने चार ओवर में पांच रन देकर चार विकेट लिया। बाद में बैटिंग करने उतरी मुम्बई ने क्8 ओवर में छह विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिया। टीम की ओर से सबसे अधिक फ्0 रन प्रवीण सिंह ने बनाये।