-ट्यूजडे को सीएच और सीएसआईटी के बीच हुए सेमीफाइनल में सीएसआईटी बनी थी विजेता

-सीएच टीम ने हार के बाद वेडनसडे को स्टेडियम में किया हंगामा, अम्पायर पर लगाया पक्षपात का आरोप

<द्गठ्ठद्द>

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ :

आरयू स्टेडियम में चल रहे इंटर फैकल्टी आरयू क्रिकेट कप वेडनसडे को हंगामे की भेंट चढ़ गया. हंगामा बढ़ता देख आरयू प्रशासन के हाथ पांव फूल गए, पुलिस तक बुलानी पड़ी. हंगामा करने वाले सीएच (केमिकल साइंस) के स्टूडेंट्स का आरोप था कि ट्यूजडे को खेले गए सेमीफाइनल क्रिकेट मैच में अम्पायर ने उनके खिलाफ गलत निर्णय देकर हरा दिया. इसी को लेकर वह आरयू कप का विरोध तब तक करेंगे जब तक उन्हें सेमीफाइनल दोबारा खेलने को नहीं मिलेगा. विवाद बढ़ता देख आरयू के चीफ प्रॉक्टर बीआर कुकरेती और क्रीड़ा सचिव ने मैच अगले निर्णय तक के लिए स्थगित कर दिया.

क्8वें ओवर में दिया था हार का निर्णय

आरयू कप में सीएसआईटी (कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉमर्ेंशन टेक्नोलॉजी) और सीएच (केमिकल इंजीनियरिंग) के बीच सेमीफाइनल खेला गया. जिसमें सीएच फैकल्टी स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया कि अम्पायर गलत निर्णय देकर सीएसआईटी मैच क्8वें ओवर में जितवा दिया है. इसको लेकर वेडनसडे को भी प्लेयर्स में कहासुनी हुई थी, लेकिन उस समय मामला शांत करा दिया था. सुबह को आरयू कप के लिए फाइनल मैच ईई और सीएसआईटी के बीच होना था. लेकिन इससे पहले ही सीएच फैकल्टी के स्टूडेंट्स स्टेडियम पहुंच गए और विरोध जताते हुए हंगामा कर दिया.

मेयर को वितरित करने थ्ो पुरस्कार

स्टेडियम में चल रहे टूर्नामेंट में पुरस्कार वितरण के लिए मेयर डॉ. उमेश गौतम को भी मुख्य अतिथि बतौर शामिल होना था और विजेता टीम को आरयू कप पुरस्कार देना था, लेकिन इससे स्टेडियम में हंगामा हो गया और आरयू प्रशासन को मैच स्थगित करना पड़ा. इस मौके पर एके जेटली, कम्प्यूटर साइंस एचओडी रविन्द्र सिंह, सीएसआईटी अजय यादव, केमिकल इंजीनियरिंग विनय ऋषिवाल, विद्यार्थी परिषद के महानगर उपाध्यक्ष डॉ. अतुल भारद्वाज और दुर्जेन्द्र यादव पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिवप्रताप यादव. विश्वविद्यालय छात्र नेता गगनदीप गंगवार, अजय यादव, मोइन, प्रियम, शमिक, प्रवीण, राहुल आदि के साथ सैकड़ो छात्र मौजूद रहे.

-----------

सीएच फैकल्टी टीम के स्टूडेंट्स ने हंगामा कर विरोध जताया, तो पुलिस बुलानी पड़ी. दोनों टीमों को समझाया, लेकिन कोई बात मानने को तैयार नहीं थे. जिसके बाद मैच को आगामी निर्णय तक के लिए स्थगित कर दिया गया. फिलहाल अब एक हफ्ता के बाद ही मैच पर निर्णय लिया जाएगा.

डॉ. बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर, आरयू

सीएच फैकल्टी टीम ने अम्पायर पर गलत निर्णय करने और सीएसआईटी को जिताने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. विरोध को देखते हुए मैच स्थगित करा दिया गया. अब दोनों टीमों से बात कर हल निकाला जाएगा.

एके जेटली, क्रीड़ा सचिव