-ग्रीनपार्क की दर्शक क्षमता को देखते हुए जिला प्रशासन ने लिया फैसला

KANPUR (23 Sept): 11 अक्टूबर को ग्रीनपार्क में होने वाले वनडे इंटरनेशनल मैच के लिए बेताबी को देखते हुए जिला प्रशासन ने खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए दो दिन टिकट बांटने का फैसला किया है। बुधवार को यूपीसीए के सेक्रेटरी राजीव शुक्ला के साथ मीटिंग के बाद डीएम कौशल राज शर्मा ने इसकी पुष्टि की। डीएम के मुताबिक, ग्रीनपार्क में दर्शक क्षमता कम हुई है और मैच देखने वालों की तादाद काफी ज्यादा है। यह परेशानी का सबब है, खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए। इसको देखते हुए बैंकों से दो दिन सिर्फ स्टूडेंट्स गैलरी के टिकट ही बांटे जाएंगे। गौरतलब है कि ग्रीनपार्क में स्टूडेंट गैलरी की क्षमता 3200 हैं और टिकटों की मांग इससे कहीं ज्यादा है।

अंत में ग्रीनपार्क से बंटेंगे टिकट

वनडे मैच के टिकट आईसीआईसीआई की 8 ब्रांचेस से बांटे जाने हैं। यूपीसीए ने पहले इसके लिए एक अक्टूबर की तारीख तय की थी, लेकिन जिला प्रशासन ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है। हालांकि इतना जरूर कहा गया है कि जब बैंकों से टिकट बंट जाएंगे तब अंत में कुछ टिकट्स ग्रीनपार्क के स्टॉल से भी बांटे जाएंगे।

30 सितंबर की डेडलाइन

डीएम ने आला अधिकारियों के साथ मीटिंग में 30 सितंबर डेडलाइन तय की है। उन्होंने कहा कि 30 तक सभी काम पूरे कर लिए जाएंगे। इससे पहले प्रिंसिपल सेक्रेटरी स्पो‌र्ट्स अनीता भटनागर जैन ने भी 30 तारीख की डेडलाइन तय की थी। दूसरी तरफ, यूपीसीए सेक्रेटरी राजीव शुक्ला ने साफ किया कि भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों को कानपुर में उतारने पर अभी फैसला नहीं हो सका है।