यूपी एडीशन के लिए

- मेरठ के शुभम मावी और लखनऊ का जीशान अंसारी का अंडर-19 क्रिकेट टीम में हुआ चयन

- अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में दोनों गेंदबाज दिखा सकते हैं अपना कमाल

Meerut : यूपी में पिछले कुछ सालों में मेरठ इंडियन क्रिकेट को बेहतरीन खिलाड़ी दे रहा है। पिछले दस सालों की बात करें तो प्रवीण कुमार, भुवनेश्वर कुमार और कर्ण शर्मा जैसे बेहतरीन बॉलर दिए हैं। अब एक और मेरठी पेसर ने अपनी ताल ठोंक दी है। जी हां, इंडिया अंडर-19 की आक्रमण की कमान भी मेरठ और लखनऊ के जोड़ी संभालने को पूरी तरह से तैयार है। मेरठ के पेसर शुभम मावी और लखनऊ के फिरकी गेंदबाजी जीशान अंसारी ने इंडिया अंडर-19 के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं का भरोसा जीत लिया है। यह जोड़ी अगले वर्ष अंडर-19 व‌र्ल्ड कप में देश के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

लंबे समय से नई गेंद संभाल रहे हैं

मेरठ का शुभम मावी लंबे समय से यूपी की टीम के लिए नई गेंद संभाल रहे हैं। अंडर-16 और अंडर-19 में शुभम यूपी के लिए कई यादगार प्रदर्शन कर चुके हैं। भामाशाह पार्क में कूच बिहार ट्रॉफी के तहत यूपी और वेस्ट बंगाल के बीच पांच से सात नवंबर तक आपस में भिड़ेंगी, जिसके बाद शुभम को 15 नवंबर को नेशनल कैंप में जाना है। शुभम की मानें तो उनके साथ हमेशा से ही फिटनेस की प्रॉब्लम रही है, लेकिन अब वह अपने प्रदर्शन के साथ अपनी फिटनेस लेकर भी काफी कांशस हो गए हैं।

हाइट का मिलता है फायदा

छह फुट लंबे शुभम ओपन आर्म एक्शन से गेंदबाजी करते हुए अच्छी गति निकालते हैं। उनकी बॉलिंग में उनकी हाइट से काफी फायदा मिलता है। शुभम मेरठ से इंडिया अंडर-19 व‌र्ल्ड कप खेलने वाला तीसरे क्रिकेटर बनेंगे। इससे पहले मनोज मुदगल एवं फिराज खेल चुके हैं। भामाशाह पार्क में कोच संजय रस्तोगी से गेंदबाजी के गुर सीखने के बाद शुभम ने पीके एवं भुवी के पदचिह्नों पर चलते हुए अपने हुनर में लगातार सुधार कर रहे हैं। इस सत्र में शुभम ने एकदिनी व जोन मैचों में घातक गेंदबाजी कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा।

लखनवी जिशान का चलेगा जादू

लखनऊ के जीशान कई मैचों में यूपी को अपने दम पर शानदार विजयी दिला चुके हैं। गत सत्र में छह मैचों में 40 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने वाले जीशान ने अपनी घातक लेग स्पिन से चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया है। गत वर्ष इसी भामाशाह पार्क में जीशान ने गोवा के विरुद्ध मैच में दस विकट, जबकि अगले मैच में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में आठ विकेट निकालकर तहलका मचा दिया था। एनसीए से कैंप पर लौटे जीशान ने फिटनेस की भी जबरदस्त ट्रेनिंग हासिल की है। भारतीय टीम में वह अमित मिश्रा की गेंदबाजी के कायल हैं।