कमेटी गठित की
हाल ही में लोढ़ कमेटी की सिफारिश को सुप्रीम कोर्ट ने नहीं माना और अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष पद से हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई का कामकाज संभालने के लिए प्रशासकों के नाम सुझाने के लिए एक कमेटी गठित की है। जिसमें गोपाल सुब्रमण्यम और फली नरीमन को शामिल किया। हालांकि फली नरीमन के अस्वस्थ्य होने की वजह से उनकी जगह पर अनिल बी. दीवान का नाम शामिल हुआ। अब इस पूरे मामले में कोर्ट 10 जनवरी को सुनवाई करेगी।

bcci अध्‍यक्ष पद के लिए सुनील गावस्‍कर ने इस खिलाड़ी को बताया सही दावेदार

पहचान धूमिल हुई
वहीं अब इस पद के लिए नए लोगों की दावेदारी तो होनी निश्चित है। क्रिकेटर से लेकर क्रिकेट प्रेमी अलग-अलग लोगों का नाम ले रहे हैं। जिसमें जब इस पूरे मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर से पूछा गया तो उनका कहना है कि आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बीसीसीआई की पहचान धूमिल हो चुकी है। इसकी खोई साख वापस लाने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। ऐसे में वह चाहते हैं कि इसके लिए अब कुछ ठीक लोग दावेदारी करें। हर साल अपनी हेयरस्टाईल बदल लेते हैं धोनी, देखें 12 साल में उनके 12 लुक

bcci अध्‍यक्ष पद के लिए सुनील गावस्‍कर ने इस खिलाड़ी को बताया सही दावेदार

बड़ी फौज मौजूद

सुनील का तो यहां तक कहना है कि बीसीसीआई के पास अच्छी और बड़ी फौज मौजूद है। ऐसे में उनके दिमाग में एक नाम ऐसा है जो इस पद के लिए सही दावेदार हो सकता है। वह नाम है क्रिकेटर सौरव गांगुली का। सौरव गांगुली ने जब भी टीम मुश्िकल घड़ी में रही, उसे उबारने का प्रयास किया है। इस दौरान उन्होंने 1999-200 का दौर भी याद कराया। उनका कहना था कि यह वह समय था जब भारतीय क्रिकेट मैच फिक्सिंग से जटिल मुद्दों में उलझा था। इस समय सौरव गांगुली ने टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी ली और उसे अच्छे से निभाई। जिससे उनको इस पद के पर चुने जाने से उन्हें काफी खुशी होगी।
रांची में ही टूट गया धोनी का रिकॉर्ड

इन पांच वजहों के चलते धोनी को छोड़नी पड़ी कप्तानी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

 

Posted By: Shweta Mishra

Cricket News inextlive from Cricket News Desk