- महिला समेत पांच लोगों को किया गिरफ्तार

- दो पीडि़ता को किया बरामद, पीडि़ता मुरादाबाद और सहारनपुर की रहने वाली

dehradun@inext.co.in
DEHRADUN: हरियाणा के दंपति द्वारा दून में चलाए जा रहे देह व्यापार रैकेट का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. देह व्यापार रैकेट को लेकर सहसपुर पुलिस और एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम को इन्फॉर्मर ने जानकारी दी थी. हरियाणा का दंपति घर से ही देह व्यापार रैकेट चलाता था. रैकेट के चंगुल से दो महिलाओं को भी रेस्क्यू किया गया, जिनमें से एक मुरादाबाद व दूसरी सहारनपुर की रहने वाली है. आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

हरियाणा के दंपत्ति चला रहे थे सेक्स रैकेट

पुलिस ने मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा के दंपति दीपक और प्रिया द्वारा राजारोड पर एक घर किराये पर लिया गया था, किराये के इसी घर से वे देह व्यापार रैकेट चला रहे थे. पुलिस पूछताछ में दंपति ने बताया कि वे दिल्ली, चंडीगढ़ से युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर दून लाते थे और उनसे यहां देहव्यापार कराते थे.

आपत्तिजनक स्थिति में मिले युवक-युवती

पुलिस की रेड के दौरान 3 ग्राहक व दो युवती एक कमरे में आपत्तिजनक स्थिति में मिले. जबकि दीपक व उसकी पत्नी प्रिया दूसरे कमरे में थे. पुलिस के मौके पर पहुंचते ही इलाके में हड़कंप मच गया.

मकानमालिक का चालान

 देह व्यापार रैकेट चलाने वाले दीपक व प्रिया जिस घर में रह रहे थे उसके मकान मालिक का भी पुलिस ने चालान किया है. दरअसल मकानमालिक ने किरायेदारों का सत्यापन नहीं कराया था.

पीडि़ता ने किया दर्द बयां

पुलिस पूछताछ में जिन दो युवतियों को पुलिस ने रेस्क्यू किया, उनमें एक मुरादाबाद व दूसरी सहारनपुर की रहने वाली है. उन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों एक माह पहले सेलाकुई में एक फैक्ट्री में काम करने के लिए आए थे. उनकी मुलाकात दीपक से हुई. वह उन्हें अपने घर ले गया और अपनी पत्नी प्रिया से मुलाकात कराई. प्रिया ने कुछ समय तक उनसे घर का काम कराया और बाद में देह व्यापार के धंधे में झोंक दिया. जब पैसे मांगने लगे तो पैसे नहीं दिए. उन्होंने बताया कि और युवतियां भी उनके घर आती थीं, जो दिल्ली, चंडीगढ़ और यूपी की रहने वाली हैं.

ये किए गए गिरफ्तार

पुलिस पूछताछ में आरोपी की पहचान दीपक कुमार पुत्र मोहन लाल, प्रिया शर्मा पत्नी दीपक कुमार निवासी हरियाणा, देवेश्वर नौटियाल पुत्र हरि प्रसाद, परवेज अली पुत्र मोहम्मद अली, शहबान अली पुत्र हसन भाऊवाला सहसपुर के रूप में ही है.

बरामद माल

- 10 हजार 520 रुपए

- गर्भ निरोधक, शक्ति वर्धक कैप्सूल

- 4 मोबाइल

- 2 मोटर साइकिल

-------------

देर रात मुखबिर की सूचना पर इलाके के एक घर में छापेमारी की गयी. इस दौरान महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया और दो पीडि़ता को बरामद कर उनके परिजनों को बरामद किया गया.

नरेश राठौर, प्रभारी, थाना सहसपुर