- चौक थाने से चंद कदम दूर कर्णघंटा में बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

-सराफा कारोबारी के कारखाने के बाहर गली में खड़ी स्कूटरेट की डिग्गी से तीन किलो 400 ग्राम कच्चा सोना ले भागे

- क्राइम ब्रांच और चौक पुलिस की आधा दर्जन टीमें कर रहीं बदमाशों की तलाश

varanasi

चौक थाने से चंद कदम की दूरी पर कर्णघंटा में शातिर उचक्कों ने सराफा कारोबारी की स्कूटी से तीन किलो 400 ग्राम कच्चा सोना उड़ा दिया. घटना सुबह पौने छह बजे के आसपास व्यवसायी के कारखाने के सामने हुई. पुलिस की प्रारंभिक जांच में पड़ोस की दुकान के सीसीटीवी फुटेज में हेलमेट लगाए तीन बदमाश घटना को अंजाम देते नजर आए. इनकी तलाश के लिए चौक पुलिस और क्राइम ब्रांच की आधा दर्जन टीमें गठित की गई हैं. चौक पुलिस ने तीन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज ि1कया है.

सुबह खुलता था कारखाना

दारानगर निवासी गोपाल जी सेठ की कर्णघंटा और रेशम कटरा में तीन दुकानें हैं. कर्णघंटा में जय वैष्णो टंच के नाम से कारखाना भी है. गोपाल ने बताया कि कारखाना रोज सुबह पांच से साढ़े पांच के बीच में खुल जाता है. शनिवार को भी वह अपने स्कूट्रेट से कर्मचारी संदीप के साथ कारखाने पहुंचा. गाड़ी को गली में खड़ा करके दोनों अंदर चले गए. यह गली आगे बंद है.

पहुंचे तीन हेलमेटधारी

गाड़ी खड़ी करके गोपाल और उसके कर्मचारी के अंदर जाते ही एक हेलमेटधारी आया. उसने टहलते हुए दुकान के बंद शटर का जायजा लिया. इसके बाद तेजी से घूमा और स्कूट्रेट की डिग्गी खोलकर उसमें रखा बैग उठा लिया. वह बाहर भागा और गली के नुक्कड़ पर बाइक स्टार्ट कर खड़े दो साथियों के संग फरार हो गया.

व्यवसायी के उड़ गए होश

कुछ ही देर में बाहर निकला गोपाल गाड़ी से बैग निकालने पहुंचा. डिग्गी खाली देख उनके होश उड़ गए. तत्काल पड़ोसी की सीसीटीवी फुटेज देखना शुरू किया. इसके बाद उसने चौक थाने पर मामले की सूचना दी. सूचना के बाद मौके पर सभी आला अफसरों के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम, फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड भी बुलाया गया. हालांकि गली में काफी लोगों की आवाजाही हो चुकी थी, इस कारण डॉग स्क्वायड कुछ खास नहीं कर सका.

जांच में जुटी कई टीमें

एडीजी जोन और एसएसपी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया और भुक्तभोगी से बातचीत की. राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी ने भी घटना के बाबत जानकारी ली. एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की छानबीन के लिए चौक पुलिस और क्राइम ब्रांच की कई टीमों को लगाया गया है. मामले में जल्द खुलासा कर लिया जाएगा.

बयान

सीसीटीवी फुटेज में पूरी घटना रिकार्ड हो गई है. बदमाशों की तलाश जारी है. मामले का खुलासा जल्द कर लिया जाएगा. कानून को चुनौती देने वाले बच नहीं पाएंगे.

आनंद कुलकर्णी, एसएसपी वाराणसी