-फूलपुर, चौबेपुर व रोहनिया में लूट की हुई तीन वारदातों का पुलिस ने किया खुलासा, तीन लुटेरे गिरफ्तार

- 22 हजार कैश, डेढ़ सौ ग्राम सोना, चार bikes, दो तमंचे बरामद

-गिरफ्तार लूटेरों में एक को व्यवसायी ने अपने यहां दी थी शरण

VARANASI

जिसने शरण दी उसी को लुटेरों ने अपना शिकार बना डाला। इसका खुलासा तब हुआ जब रोहनिया पुलिस ने अंतरजनपदीय गिरोह के मेम्बर्स को पकड़ा। गिरफ्तार तीन लुटेरों के पास से पुलिस ने लूट के ख्ख् हजार रुपये कैश, चार लाख रुपये के डेढ़ सौ ग्राम सोने के जेवर, चार बाइक्स, दो तमंचे व कारतूस बरामद किए हैं। बदमाशों ने फूलपुर के अलावा चौबेपुर में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से म्8 हजार रुपये व रोहनिया के राजातालाब में एक सप्ताह पूर्व शराब की दुकान से भ्फ् हजार रुपये लूटे थे।

एक बदमाश है ईनामी

पुलिस की इस उपलब्धि पर एसपीआरए ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि गिरफ्तार लूटेरों में मोनू सेठ को कठिरांव के सर्राफा व्यवसायी ने एक माह के लिए अपने यहां शरण दी थी। इसने गिरोह के साथ मिलकर उनकी ही दुकान में करीब छह लाख रुपये के जेवर लूट लिये थे। मोनू के परिवार का भी पड़ोस में सर्राफा का कारोबार है। उसने प्रेम विवाह किया तो घर वालों ने उसे अलग कर दिया था। गिरोह के सरगना चंदवक जौनपुर निवासी मनोज यादव पर ढाई हजार रुपये का ईनाम है। सरगना समेत गिरोह के फरार लुटेरों तेतारू राजभर, राजू सेठ व मानदेय प्रजापति की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

हुई हल्की मुठभेड़

एसपीआरए ने बताया कि रोहनिया एसओ शिवानंद मिश्र राजातालाब में वाहनों व संदिग्धों की जांच कर रहे थे। उसी दौरान गंगापुर की तरफ से दो बाइक से तीन लोग आते दिखाई पड़े। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो वे पुलिस पर गोली चलाते हुए भागने लगे। इस पर पुलिस ने पीछा कर तीनों को दबोच लिया। तलाशी में उनके पास से चोरी की बाइक व लूटे गये जेवरात मिले। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि बरामद मोटरसाइकिल व जेवरात को वे इलाहाबाद बेचने के लिए जा रहे थे। गिरफ्तार लुटेरों में मोनू सेठ निवासी ताड़ी बाजार थाना फूलपुर, जितेंद्र कुमार राजभर व विनोद राजभर निवासी ग्राम पतेरवां, थाना चौबेपुर हैं।