- मेवा लाल की बगिया के पास बाइक सवार बदमाशों ने चापड़ से किया हमला

- भागने की कोशिश की तो घेरकर मार दी गोली

<- मेवा लाल की बगिया के पास बाइक सवार बदमाशों ने चापड़ से किया हमला

- भागने की कोशिश की तो घेरकर मार दी गोली

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: चुनावी समर के आगाज के साथ जोड़-तोड़ व वर्चस्व को लेकर खूनी जंग भी शुरू हो गई है। वेडनसडे को नैनी में दिन-दहाड़े भाजयुमो नेता विमल कुमार पाण्डेय की चापड़ व गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना अपराह्न तीन बजे के आसपास घटी। विमल अपने घर से कुछ ही दूरी पर मेवा लाल बगिया के पास किसी काम के सिलसिले में गए थे। उसी समय लगभग आधा दर्जन युवक भी वहां पहुंच गए और विमल को घेरकर बहस करने लगे। इसी बीच एक युवक ने चापड़ से हमला कर दिया। घायल विमल ने भागने की कोशिश की तो युवकों ने तमंचा सटाकर उन्हें गोली मार दी। गोली की आवाज पर स्थानीय लोग मौके की ओर दौड़े तो बदमाश वहां से भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विमल को लेकर हॉस्पिटल पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भाजयुमो नेता की मौत की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक एसआरएन पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। हंगामा बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया।

बाइक व कार से पहुंचे हमलावर

विमल कुमार पाण्डेय(ख्म्)भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष थे। उनकी हत्या करने पहुंचे बदमाश एक बाइक व एक कार में सवार थे। बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में घटना को अंजाम दिया। विमल को अकेला देख पहले बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। जिसके बाद दो युवकों से विमल की किसी बात को लेकर बहस होने लगी। इसी बीच एक युवक ने उन पर चापड़ से हमला कर दिया। घायल होने के बाद वह बदमाशों से बचने के लिए उन्हें धक्का देकर भागने लगे, लेकिन दूसरी तरफ से भी बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और वहीं पर तमंचे से सिर में सटाकर गोली मार दी। गोली की आवाज सुनकर स्थानीय लोग वहां पहुंचे लेकिन सभी बदमाश मौके से भाग निकले।

हत्या की सूचना पर मचा कोहराम

मूलरूप से करछना के भीरपुर के रहने वाले त्रिवेणी प्रसाद करछना में ही लेखपाल के पद पर तैनात हैं। उनके दो बेटों में विमल कुमार पाण्डेय छोटे थे। वह प्रापर्टी डीलिंग का काम करते थे और पालिटिक्स में भी सक्रिय थे। वर्तमान में भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष थे। कुछ साल पहले विमल का नैनी के ही कुछ लोगों से विवाद हुआ था। जिसके बाद वह सिटी के बाहर रहने लगे थे। कुछ मंथ पहले ही वह वापस सिटी में आये थे और प्रापर्टी डीलिंग के साथ ही पॉलिटिकल एक्टिविटी में सक्रिय हो गए। वेडनसडे को जब विमल की हत्या की जानकारी फैमिली मेंबर्स को हुई तो उनमें कोहराम मच गया। इस मामले में पुलिस ऑफिसर्स का कहना है कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई हैं। घटना के पीछे के कारणों पर भी गहनता से जांच की जा रही है।

मीरजापुर हाईवे पर चक्काजाम

घटना से गुस्साए भाजयुमो कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में घटना स्थल पर पहुंच गए। कार्यकर्ताओं ने मौके पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया और मीरजापुर हाईवे पर चक्काजाम करने लगे। लेकिन उनकी संख्या कम होने के कारण पुलिस ने लाठियां भांजकर उन्हें खदेड़ दिया। जिसके बाद कुछ लोगों ने मेवा लाल बगिया के पास स्थित एक डायग्नोस्टिक सेंटर में तोड़फोड़ भी कर दी। उधर घटना के बाद विमल के पिता ने चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करा दिया। जांच में जुटी पुलिस को एक प्राइवेट कम्पनी के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में घटना से जुड़े साक्ष्य मिले हैं। फुटेज में कुछ युवकों को विमल से बात करते हुए देखा गया है। हालांकि पुलिस अभी इस फुटेज के मामले में बोलने से इंकार कर रही है।