-सीएम योगी ने सर्किट हाउस में पुलिस अधिकारियों को दिया निर्देश -कहा, जाम हटेगा तो बढ़ेगा टूरिस्ट्स फ्लो बढ़ेगा

सीएम योगी शुक्रवार की शाम सर्किट हाउस में आलाधिकारियों से रूबरू हुए तो उनकी जुबान पर सिर्फ बनारस जाम मुक्त की ही चर्चा रही। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि बनारस में जाम की समस्याएं हर हाल में खत्म हों। कहा, पहले से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार जरूर हुआ है लेकिन इसमें अभी और सुधार की जरूरत है। ताकि काशी में आने वाले सैलानियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। सीएम ने एडीजी जोन पीवी रामाशास्त्री व आईजी रेंज विजय सिंह मीना को निर्देश दिया कि प्रशासनिक अफसरों के साथ समन्वय बनाकर बनारस को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाएं। यदि इस कार्य में बजट की जरूरत पड़ती है तो उसे भी उपलब्ध कराया जाएगा।

अपराधियों में पुलिस का खौफ दिखे

सीएम योगी ने पुलिस अधिकारियों को बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने को कहा। बोले, अपराधियों की आंखों में पुलिस का खौफ दिखना चाहिए। जमीन कब्जा से लेकर अन्य मामलों को गंभीरता से निस्तारण कराएं। महिलाओं व बेटियों की सुरक्षा में कोताही बिल्कुल भी क्षम्य नहीं है। सूबे के कई जिलों का नाम लेकर वहां क्राइम कंट्रोल की सराहना भी की।

गेट पर होगा हेलमेट चेक

पुलिस लाइन गेट पर अब हेलमेट चेक किया जाएगा। एसएसपी आनंद कुलकर्णी के निर्देश पर इसकी रेंडम चेकिंग के लिए शनिवार से पुलिस लाइन के कुछ जगहों पर पुलिसकर्मी तैनात होंगे। वे हेलमेट पहनकर न चलने वाले पुलिसकर्मियों व आमजन को इसके यूज के लिए कहेंगे।