-डाफी के पास हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो युवकों को कराया मुक्त

-27 जून को कैमूर से किया था चालक-खलासी का किडनैप

27 जून की रात कैमूर से अगवा किए गए ट्रक चालक और खलासी को लंका पुलिस ने सोमवार की देर रात डाफी में अपहर्ताओं से मुठभेड़ के बाद छुड़ा लिया। अपहर्ता डाफी क्षेत्र में फिरौती की रकम वसूलने के बाद भाग रहे थे। मौके से पुलिस ने तीन अपहर्ताओं को दबोच लिया जबकि तीन अन्य भागने में कामयाब रहे। इनकी तलाश के लिए पुलिस की टीमें बिहार और हरियाणा रवाना कर दी गई हैं। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस की इस उपलब्धि की जानकारी दी।

ट्रक समेत किया था अगवा

हरियाणा के फतेहाबाद निवासी अनूप और उसका खलासी भजनलाल 26 जून को हरियाणा से ट्रक में मुर्गी का चारा लेकर पटना के लिए चले थे। 27 जून की रात कैमूर की पहाडि़यां पार करते समय स्कार्पियो सवारों ने उन्हें ट्रक समेत अगवा कर लिया था। अपहर्ताओं ने ट्रक को ठिकाने लगाने के बाद अनूप और भजनलाल के परिजनों को फिरौती के लिए फोन करना शुरू कर दिया। 13 लाख रुपये की फिरौती अंत में दो लाख रुपये पर आकर तय हुई। सोमवार की रात अपहर्ता यही रुपये वसूलने डाफी पहुंचे थे।

पुलिस पर की फायरिंग

अपहर्ताओं के आने की सूचना पर पुलिस टीम ने डाफी में घेराबंदी कर ली थी। परिवार से रुपये लेने के बाद अपहर्ताओं ने जैसे ही अनूप और भजनलाल को छोड़ा, पुलिस टीम ने अपाचे सवार दो अपहर्ताओं को दबोच लिया। इसके बाद पास ही आई-टेन कार में मौजूद एक बदमाश ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग भी की। कार्रवाई के दौरान पिंटू कुमार निवासी रोहतास, राजू उर्फ बिस्सू चौधरी निवासी औरंगाबाद और रामप्रवेश शाह निवासी रोहतास को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से दो बाइकें, दो तमंचा, एक 9एमएम पिस्टल और कारतूस बरामद किए गए हैं। सभी आरोपी बिहार और चंदौली में कई मामलों में वांछित हैं। फरार तीन बदमाशों में गिरोह का सरगना भुंवर भी है। भुंवर हरियाणा का रहने वाला है और शराब तस्करी में कई बार जेल जा चुका है।

मुठभेड़ के दौरान सिपाही घायल

मुठभेड़ के दौरान लंका थाने का सिपाही मानस तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गया। अपहर्ताओं को पकड़ने में उसका कंधा फ्रैक्चर हो गया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में इंस्पेक्टर लंका संजीव मिश्र, डाफी चौकी प्रभारी बृजेश पांडेय, घनश्याम शुक्ल, अमरेंद्र पांडेय आदि शामिल रहे। एसएसपी ने पूरी टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।