मंडुवाडीह और रोहनिया लूट कांड का खुलासा, लूट के रुपये बरामद

पकड़ कर लाने वाली टीम को एसएसपी ने दिया 20 हजार इनाम

मंडुवाडीह थाना एरिया के कंदवा में 24 जून को दंपति के साथ हुई तीन लाख रुपये की लूट और 25 जून को रोहनिया थाना स्थित भास्करा तालाब के पास स्क्रैप कारोबारी से ढाई लाख रुपये लूटकांड का वाराणसी पुलिस ने पर्दाफाश किया है। लूट के रुपये के साथ लुटेरे को पुलिस ने कटिहार से अरेस्ट किया है। शुक्रवार को एसएसपी आंनद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने आरोपी को पेश किया। इस दौरान लूट के रुपये वापस मिलने पर पीडि़त दंपत्ति ने एसएसपी को बुके देकर आभार जताया।

3 लाख 70 हजार बरामद

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि लूटकांड के खुलासे को लेकर पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम तफ्तीश में जुटी थी। सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान बिहार के कटिहार गैंग के रूप में की गई थी। इसके बाद चितईपुर चौकी प्रभारी श्रीप्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस की चार सदस्यीय टीम बिहार के कटिहार भेजी गई। 27 जून की रात दबिश देकर आरोपी परमू यादव को दबोच लिया गया। एक बदमाश उमेश चकमा देकर भाग गया। परमू की निशानदेही पर मंडुवाडीह इलाके में लूटा गया काला बैग बरामद हुआ। उसमें 3 लाख 70 हजार कैश मिला। आरोपी ने बताया कि इसमें 2 लाख 50 हजार कैश रोहनिया थाने एरिया में हुई लूट के हैं।

एक लाख 90 हजार रकम शेष

एसपी क्राइम ज्ञानेंद्रनाथ ने बताया कि आरोपी परमू यादव के घर से बिना नंबर की दो पल्सर बाइक बरामद हुई। उसनू कबूल किया कि दोनों घटनाओं में कुल 5 लाख 60 हजार रुपये मिले थे। इसमें से 1 लाख रुपये उमेश ने दोनों साथियों को दिया। शेष 4 लाख 60 हजार परमू और उमेश कटिहार ले गए। इसमें से 80 हजार रुपये उमेश के पास हैं तथा 10 हजार आने-जाने, खाने-पीने में खर्च हुआ था। गिरफ्तारी टीम में चितईपुर चौकी इंचार्ज श्रीप्रकाश सिंह, मंडुवाडीह चौकी प्रभारी अमित कुमार सिंह, राहुल कुमार, धर्मराज सिंह शामिल रहे।