विडियो वायरल होने के डर से उठाया आत्मघाती कदम

पुलिस अफसरों के उड़े होश, शिवपुर थाना क्षेत्र का मामला

पिता की तहरीर पर आधा दर्जन के खिलाफ केस दर्ज

शिवपुर थाना के सभईपुर गांव में सोमवार की सुबह कक्षा आठ की छात्रा ने आत्मसम्मान में पेट्रोल उड़ेल खुद को आग लगा लिया। 80 परसेंट तक झुलसी छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। मामला दो समुदाय के बीच प्रेम प्रपंच से जुड़ा है। चर्चा है कि छात्रा के साथ उसकी सहेली का वीडियो वायरल होने की धमकी मिलने के बाद उसने यह खौफनाक कदम उठाया। मामले की जानकारी के बाद एडीजी जोन, आईजी, एसएसपी मौके पर पहुंचे और जरूरी निर्देश दिए। गांव में क्यूआरटी की टीम के साथ शिवपुर व बड़ागांव थाना की फोर्स तैनात की गई है।

रात में पकड़ी गई थी

सभईपुर गांव स्थित मुस्लिम बस्ती में एक मकान का निर्माण चल रहा है। चिरईगांव के एक ठेकेदार को मकान बनाने का ठेका दिया गया है। चर्चा है कि देर शाम निर्माणाधीन मकान के अंदर दो छात्राओं और दो युवकों को गांव के कुछ युवकों ने देख लिया। रात में ही दोनों युवकों की पिटाई की गई और छात्राओं को बुरा भला कहा गया। मारपीट की घटना को देखते हुए बस्ती में शिवपुर थाना की फोर्स और फैंटम रात भर चक्रमण करती रही।

बीएचयू रेफर किया गया

आरोप है कि विशेष समुदाय के तीन युवकों ने छात्राओं का वीडियो भी बनाया है। सोमवार सुबह में ऐसी जानकारी मिलने के बाद छात्रा ने सुबह करीब साढे़ नौ बजे पेट्रोल उड़ेल खुद को आग लगा लिया। उसे मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा में भर्ती कराया गया। सूचना पर डीएम सुरेंद्र सिंह भी अस्पताल पहुंचे और छात्रा को बीएचयू एसएस हॉस्पिटल में रेफर करने का निर्देश दिया। उधर, पिता की तहरीर पर सात युवकों के खिलाफ शिवपुर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रेम संबंध में हुई थी पिटाई

गांव में इस बात की चर्चा जोरों पर रही कि निर्माणाधीन मकान में काम करने वाले मजदूरों में किसी एक का छात्रा की सहेली से प्रेम संबंध था। अक्सर छात्रा की सहेली उक्त निर्माणाधीन में मजदूर से मिलने जाती थी। रविवार की शाम भी छात्रा अपनी सहेली के साथ निर्माणाधीन मकान में गई और गांव के दो युवकों ने इन्हें देख लिया। वीडियो बनाने के बाद मजदूरों की पिटाई की गई। करीब एक दर्जन युवक आए और मजदूरों को जमकर पीटा। इसके बाद पुलिस पहुंची और रातभर इलाके में जमी रही। सोमवार सुबह रात की घटना को लेकर छात्रा के घर के आसपास चर्चाएं शुरू हो गई।