-परेडकोठी स्थित होटल में छात्रा की हत्या करने वाला प्रेमी गिरफ्तार,

-शादी का दबाव बनाने से अजीज आकर वारदात को दिया था अंजाम

सिगरा थाना एरिया के परेडकोठी स्थित होटल में पिछले दिनों हुई छात्रा की हत्या का खुलासा सोमवार को पुलिस ने किया। इस मामले में छात्रा के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार शादी के लिए दबाव बनाने पर इसने ही गला दबाकर हत्या कर दी थी।

दो साल से था प्रेम संबंध

पुलिस लाइन में एसपी सिटी दिनेश सिंह ने आरोपी को मीडिया के सामने लाते हुए बताया कि देवरिया, भलुआ गांव निवासी अमीष तिवारी और बगल के गांव अतरौली निवासी अंजलि पांडेय के बीच दो साल से प्रेम संबंध था। अंजलि के पिता विदेश में नौकरी करते हैं। इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल होने के बाद वह अपनी मां और दो छोटे भाइयों के साथ बनारस आकर नगवां में रहने लगी, वहीं पास के एक स्कूल में उसका एडमिशन कराया गया था। अमीष बनारस आकर कई बार होटल में अंजलि से मिला। बार-बार शादी का दबाव बना रही थी इसलिए उसे मौत के घाट उतार दिया।

सरेंडर के फिराक में था

सीओ चेतगंज अंकिता सिंह ने बताया कि पिछले बुधवार को घटना वाले दिन अंजली की मां देवरिया गई थी। अपने दोनों भाइयों से यह कहकर घर से निकली कि दोस्त से मिलकर कर आ रही है। अमीष से मिलने होटल पहुंचने पर अंजलि उस पर शादी का दबाव बनाने लगी। इस पर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। अंजलि का सामान और उसका फोन भी लेकर भाग निकला। पुलिस ने पड़ताल शुरू की और अंजलि के काल डिटेल से अमीष का नंबर निकालने के बाद सर्विलांस के सहारे उसका पीछा शुरू किया। पता चला कि वह वाराणसी में सरेंडर करने के फिराक में है। इस पर सिगरा इंस्पेक्टर सतीश सिंह ने घेरेबंदी करते हुए टीम के साथ अमीष तिवारी को लहरतारा से गिरफ्तार कर लिया।