रंगदारी व भाड़े पर हत्या के लिए कुख्यात अपराधी मनोज पांडेय को लक्सा पुलिस व क्राइम ब्रांच ने मुठभेड़ में दबोच लिया। रेवड़ी तलाब इलाके में हुई मुठभेड़ में लक्सा थाना के एक दारोगा भी जख्मी हो गया। मनोज के ऊपर हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, लूट समेत कुल नौ मुकदमें बनारस सहित पूर्वाचल और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में दर्ज है। पुलिस लाइन सभागार में गिरफ्तारी टीम को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने 25 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है।

क्राइम ब्रांच प्रभारी राजीव रंजन उपाध्याय को सूचना मिली कि जेल में बंद कुख्यात संतोष शुक्ला गैंग के दो बदमाश रंगदारी नहीं देने पर किसी व्यापारी की हत्या करने रथयात्रा की ओर जा रहे हैं। देर रात लक्सा थाना प्रभारी अमित मिश्रा की टीम को साथ लेकर क्राइम ब्रांच ने घेरेबंदी की तो दो युवक लाल रंग की बाइक से सिगरा से दिखाई दिए। रोकने पर रेवड़ी तालाब की ओर भागने लगे। पीछा करने पर बदमाशों ने फायर किया जिसमें चपेट में एसआई अमित राय घायल हो गए। रात करीब ढाई बजे पुलिस ने जवाबी फायरिंग शुरू की तो पीछे बैठे बदमाश के पैर में गोली लगी और वहीं गिर पड़ा। जबकि इस दौरान बाइक सवार बदमाश भाग निकला। मुठभेड़ की सूचना मिलते ही स्पॉट पर एसपी सिटी दिनेश सिंह व एसपी क्राइम ज्ञानेंद्रनाथ प्रसाद पहुंच गए और मौका मुआयना किया। घायल दारोगा को तुरंत मलदहिया स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

घायल बदमाश के कब्जे से नाइन एमएम की एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस व पांच खोखा बरामद हुआ। पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम मनोज पांडेय निवासी चांदमारी बताया। कबूला कि रंगदारी देने से इंकार करने वाले व्यापारी को सबक सिखाने जा रहा था।

भोर में अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट सुन रेवड़ी तालाब एरिया में हड़कंप मच गया। लोग सुबह इसी घटना को लेकर चर्चारत रहे। गिरफ्तारी टीम में क्राइम ब्रांच प्रभारी व इंस्पेक्टर कोतवाली राजीव रंजन उपाध्याय, इंस्पेक्टर अनूप शुक्ला, एसआई प्रदीप यादव, एसआई अशोक सिंह, पुनदेव सिंह, सुमंत सिंह, कुलदीप आदि रहे। वहीं लक्सा थाना प्रभारी अमित मिश्रा, एसआई अमरीश राय, एसआई अमित राय, गुलाब चंद्र आदि रहे।