-भेलूपुर पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों को किया गिरफ्तार,

-तीन तमंचा और कारतूस भी बरामद

भेलूपुर पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों को मंगलवार को गिरफ्तार किया है. उनके पास से चोरी के 36 मोबाइल, सोने-चांदी के आभूषण, तीन पिस्टल-कारतूस बरामद हुए. मंगलवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने पुलिस लाइन में लुटेरों को मीडिया के सामने ले आए.

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि भेलूपुर पुलिस को सूचना मिली कि कुछ बदमाश कुसुम पैलेस के पास किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में है. असलहे से लैस बदमाशों को पकड़ने गई टीम पर फायरिंग करते हुए बदमाश अस्सी की ओर भागे. इस दौरान पांच बदमाशों को टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद घेराबंदी करते हुए दबोच लिया. इस कार्रवाई के दौरान चार बदमाश भागने में सफल रहे. सीओ भेलूपुर अनिल कुमार ने बताया कि बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि असलहा सटाकर मोबाइल, चेन स्नेचिंग सहित अन्य अपराध को अंजाम देते हैं. गिरफ्तार बदमाशों में श्याम बाबू, विशाल सोनकर, राजा उर्फ रवि सेठ, मनोज गोस्वामी निवासी खोजवां और महेशपुर निवासी कृष्णकांत भारती शामिल है. इनके पास से तीन तमंचा, तीन जिंदा कारतूस, विभिन्न कंपनियों के 36 मोबाइल, सोने की चेन सहित साढ़े तेरह हजार रुपये कैश बरामद हुए. गिरफ्तारी करने वाली टीम में भेलूपुर थानाध्यक्ष नागेश कुमार सिंह, खोजवां चौकी प्रभारी रामप्रकाश यादव, बजरडीहा चौकी इंचार्ज अजय प्रताप यादव, दुर्गाकुंड चौकी प्रभारी राकेश राय, अस्सी चौकी प्रभारी मुकेश कुमार तिवारी और मंडुवाडीह चौकी प्रभारी अमित कुमार सिंह, एसआई अग्रचारी यादव, एसआई व्यासमुनी यादव आदि रहे.

दो चोरियों का हुआ खुलासा

भेलूपुर थाना एरिया के बृजइंक्लेव कालोनी स्थित घर में हुई दो चोरियों को अंजाम देने वाले गिरोह के शातिर बदमाश हबीब को बजरडीहा चौकी इंचार्ज ने गिरफ्तार कर लिया. चोरी हुए साल भर पूर्व लाखों रुपये मूल्य के जेवर को पुलिस ने बरामद कर लिया. पश्चिम बंगाल के होरिशपुर निवासी हबीब ने गिरोह के कई साथियों के बारे में पुलिस को बताया है. घरों में राजगीर मिस्त्री संग लेबर का काम करते थे और रेकी के बाद मौका देख माल साफ कर देते थे.